Viral

Zara Naeem vs Dananeer Mobeen: जारा नईम ने बनाया एग्जाम में टॉप कर वर्ल्ड रिकॉर्ड, पावरी गर्ल से तुलना पर गुस्साए लोग

Zara Naeem vs Dananeer Mobeen: इन दिनों पाकिस्तान की दो युवतियां चर्चा का विषय बनी हुई हैं, एक ने पूरे विश्व में इतिहास बनाया है तो दूसरी ने पार्टी कर सुर्खियां बटोरी हैं, पढ़ाई करने वाली व पार्टी करने वाली की तुलना होने लगी तो सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शन देखने को मिले.

दरअसल, ‘पावरी हो रही’ मीम से मशहूर हो चुकी दनानीर मुबीन (Dananeer Mobeen) खुद को एक कंटेंट क्रिएटर कहती हैं, उनकी उम्र 19 साल है और सोशल मीडिया पर उन्हें खूब पसंद किया जा रहा है. दूसरी तरफ जारा नईम (Zara Naeem) ने उस एग्जाम में टॉप किया है जो 179 से ज्यादा देशों में कंडक्ट कराया जाता है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: रुद्रपुर के मंदिर में नशे की हालत में पहुंचा युवक, भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

दनानीर की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखकर कुछ लोग बुरी तरह खफा नजर आए, उनका कहना है आज की जनरेशन को जाने क्या हो गया है, अजीबोगरीब हरकत कर कुछ स्टार बन जाते हैं लेकिन जिसने ACCA जैसी नामचीन परीक्षा में टॉप किया है उसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है, देखा जाए तो दोनों को कई न्यूज चैनल वाले इंटरव्यू के लिए आमंत्रित कर रहे हैं लेकिन दनानीर का आना उन्हें खटक रहा है.

बता दें चार्टेड अकाउंटेंट के फील्ड में एसोसिएशन ऑफ चार्टेड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (ACCA) एक वर्ल्ड लेवल की परीक्षा है जिसे क्वालीफाई करने के बाद प्लेसमेंट कंपनी के अनुसार लाखों का पैकेज मिलता है. यह परीक्षा हाल ही में दिसंबर में आयोजित हुई थी, जिसमें दुनियाभर से 5 लाख 27 हजार छात्रों ने भाग लिया था.

यह भी पढ़ें:  Viral: दुनिया के सबसे लंबे बाल वाली लड़की ने 12 साल बाद कटाए बाल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

फाइनेंसियल रिपोर्टिंग की छात्रा जारा नईम ने पूरी दुनिया में पकिस्तान का नाम रोशन किया है, हर जगह उनकी तारीफ हो रही है, वह लाहौर की रहने वाली हैं. अपनी इस सफलता का श्रेय उन्होंने पिता को दिया है जो खुद भी एमबीए में गोल्ड मेडलिस्ट हैं, उनके लिए पिता रोल मॉडल हैं लेकिन देश व दुनिया में कई लोगों के लिए वह रोल मॉडल बन चुकी हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top