Viral

COVID-19: अमेरिका में 1 लाख के पार मौत का आकड़ा, संक्रमितों की संख्या भी 19 लाख के पास

COVID-19: कोरोनावायरस, चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ था, इटली में जिस तरह तबाही मचाई उससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि ऐसा महासंकट शायद ही किसी दूसरे मुल्क पर आएगा खासकर सबसे ताकतवर कहे जाने वाला देश अमेरिका. आज अमेरिका में मरने वालों की संख्या, इटली के मुकाबले लगभग तीगुनी है.

बता दें अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या 1,745,803 पहुंच चुकी है, यह आकड़ा दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमितों का देश ब्राज़ील (414,661) से कितना ज्यादा है, खुद अंदाजा लगा लीजिए. अमेरिका के इन संक्रमितों में 4 लाख 90 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं लेकिन मृत्यु दर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए चुनौती खड़ी कर दी है.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: भारत में संक्रमितों की संख्या 6 लाख 97 हजार के पार, दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना

इटली (Italy) की तबाही के बाद अमेरिका (USA) के पास संभलने का मौका था लेकिन शुरुवात में डोनाल्ड ट्रम्प ने लॉकडाउन का फैसला लेने से इंकार कर दिया था जिससे वायरस इस देश में तेजी से फ़ैल चुका है और अब दुनियाभर में 3 लाख 58 हजार मरने वालों की संख्या में 102,107 लोग अमेरिका से हैं, या कहें 180 देशों में फैला यह वायरस से अन्य के मुकाबले एक चौथाई मरने वाले अमेरिका के हैं.

यहां के मशहूर शहर न्यूयॉर्क (New York) में कोविड-19 से सबसे ज्यादा लगभग 18 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की खबर है कि अब नए मुकाबले के दर में कमी आई है, यहां तक कि डोनाल्ड ट्रम्प ने सूचना दी कि वह फिर से लॉकडाउन खोल रहे हैं. भले ही यह देश सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहा हो लेकिन इससे निपटने के लिए कड़े इंतेजाम भी यहीं हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Viral: शिकायत कर्ता महिला को प्राइवेट पार्ट दिखाकर SHO ने किया गलत इशारा, महिला ने विडियो किया वायरल

अमेरिका के अलावा और देशों की बात करें तो ब्रिटेन में 37,460, इटली में 33,072 की मृत्यु हो चुकी है, चौथे नंबर पर फ्रांस 28,596 है, स्पेन है, पांचवे नंबर पर 27,118 की मौत हो चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top