Viral

South African Woman Record: 10 बच्चों को जन्म देकर महिला ने बनाया रिकॉर्ड, जल्दी टूटा 9 बच्चों का रिकॉर्ड

South African Woman Record: गर्भवती महिला के 2-3 बच्चे भी होना आम नहीं है लेकिन इस साल 9 बच्चों का वर्ल्ड बना तो लगा शायद यह रिकॉर्ड टूटना मुश्किल होगा लेकिन दक्षिण अफ्रीका की एक महिला ने 10 बच्चों को एक साथ जन्म देकर चौंकाने वाला रिकॉर्ड सेट किया.

पिछले महीने के ही शुरवाती हफ्ते में मोरक्को में एक महिला ने 9 बच्चों को जन्म दिया था, इसके बाद तो अंदाजा लगाया जा रहा था शायद ही यह रिकॉर्ड टूटे. ठीक एक महीने के बाद यह रिकॉर्ड आखिर टूट गया, जी हां दक्षिण अफ्रीका की इस महिला के बेबी बंप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

बेबी बंप को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिला बहुत सारे बच्चों को जन्म देने वाली है, बच्चों की तस्वीरें वायरल होनी अभी बांकी हैं. डॉक्टर जैसे ही इन 10 बच्चों के जन्म को प्रमाण देता है तो महिला के नाम अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा, महिला की उम्र 37 साल बताई जा रही है, वह एकदम स्वस्थ हैं.

गोसिअमे थमारा सितोले (Gosiame Thamara Sitole) ने 7 बेटे व 3 बेटियों के साथ यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. टेबोगो त्‍सोतेत्‍सी (Tebogo Tsotetsi) इन 10 बच्चों के पिता हैं, उन्होंने जानकारी दी कि सिजेरेयन विधि से प्रिटोरिया के एक हॉस्पिटल में इन दस बच्चों को जन्म उनकी पत्नी ने दिया.

आपको बता दें गोसिअमे थमारा सितोले व टेबोगो त्‍सोतेत्‍सी पहले भी जुड़वा बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं, उनकी उम्र 6 साल की है. इससे पहले 6 बच्चों के जन्म को दुर्लभ माना जाता था लेकिन पिछले महीने 9 और अब 10 बच्चों के जन्म का रिकॉर्ड बन चुका है.

10 बच्चों के पिता टेबोगो त्‍सोतेत्‍सी बेहद भावुक व खुश हैं, 7 महीने व 7 दिन की गर्भवती पत्नी ने 10 बच्चो को जन्म दिया है, इस तरह कपल ने नया कीर्तिमान अपने नाम किया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top