Pakistan Train Blast: यात्री बना रहे थे खाना, सिलेंडर फटने से धमाके में 60 से ज्यादा लोगों की मौत

JBT Staff
JBT Staff October 31, 2019
Updated 2019/10/31 at 11:36 AM

Pakistan Train Blast: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में इतनी भीषण आग लगी कि 60-65 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. सुबह-सुबह पड़ोसी मुल्क से आ रही यह खबर बेहद गमगीन करने वाली है.

कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस (Karachi-Rawalpindi Tezgam Express) में हुए धमाके में घायलों की संख्या तीस के पास है जबकि 65 लगभग लोग जान से हाथ धो बैठे हैं. पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के करीब हुए इस ट्रेन हादसे से 3 बोगियां इस भयंकर धमाके की चपेट में आ गए थे.

घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर व पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर के इमरजेंसी वार्ड्स में एडमिट कर दिया गया है. चलती ट्रेन में आग लगने से यात्रियों ने अफरा तफरी माहौल में कूदना शुरू किया जिसकी वजह से भी घायलों की संख्या बढ़ी.

ट्रेन में आग लगने की वजह का खुलासा खुद पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad ) ने किया, उन्होंने मीडिया को बताया कि ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से हुआ है हादसा. सुबह के वक्त रेल यात्री नाश्ता बना रहे थे, तभी सिलेंडर फट गया और ट्रेन की तीन बोगियां इसकी चपेट में आ गयी.

चलती ट्रेल से कुछ लोग कूदकर जान बचा पाए व कई लोगों को हाथ पांव में चोटें आई हैं. अभी तक मरने वालों की संख्या 65 तक पहुंच चुकी है. पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने मरने वालों के लिए शोक जताया है तथा घायलों के लिए तुरंत उपचार के आदेश दिए हैं. सोशल मीडिया पर आग लगती ट्रेन ने कई तस्वीर और विडियो अपलोड किए गए हैं, यह मंजर देखा नहीं जा रहा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.