Kabul Gurudwara Attack: गुरुद्वारा में आतंकी हमले में 11 सिक्खों की गई जान, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

JBT Staff
JBT Staff March 26, 2020
Updated 2020/03/26 at 11:17 AM

Kabul Gurudwara Attack: महामारी ने दुनिया को दहशत के आगोश में ले लिया है, उम्मीद सिर्फ ये है कि आखिर कब कोरोनावायरस, नरसंहार करना बंद करेगा और कब दुनिया में शांति स्थापित होगी. दूसरी तरफ आतंकियों व नक्सलियों ने सरकारों के नाक में दम कर रखा है.

25 मार्च, बुधवार को अफगानिस्तान में आतंकी हमले ने 27 लोगों की जान लेली जिनमें से 11 सिक्ख बताए जा रहे हैं. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरासन (Islamic State Khorasan) ने ली है लेकिन सूत्रों की मानें तो हक्कानी व लश्कर ए तैयबा ने इसको अंजाम दिया है. सिक्ख व अन्य धर्मों के लोगों को मिलाकर हमले के वक्त 150 लोग गुरूद्वारे में मौजूद थे

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्विटर के माध्यम से काबुल गुरुद्वारा अटैक (Kabul Gurudwara Attack) में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की, उन्होंने कहा कि इस हमले से मन बेहद दुखी है.

यह आतंकी हमला इस्लामिक स्टेट द्वारा बताया जा रहा था, लेकिन दावा किया जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट के आतंक का सफाया हो चुका है फिर कैसे यह हमला उनके द्वारा हुआ. कल 4 आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी, इस हमले के बाद अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत का माहौल है.

कुछ चश्मदीदों ने सोशल मीडिया पर इस हमले की कहानी बयां की है, उन्होंने बताया कि वह कितने डरे हुए हैं. भले ही इस हमले की जिम्मेदार इस्लामिक स्टेट खोरासन ने ली लेकिन माना यह जा रहा है कि इस आड़ में ISI ने हक्कानी व लश्कर के साथ मिलकर इसे अंजाम दिया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.