Jaisalmer: 82 वर्षीय देसी बुजुर्ग ने बताई विदेशी लव स्टोरी, 50 साल बाद फिर लौटेगा पहला प्यार

JBT Staff
JBT Staff April 2, 2021
Updated 2021/04/02 at 12:19 PM

Jaisalmer: यूं तो हर फिल्म में खूबसूरत लव स्टोरी दिखाई जाती है लेकिन हकीकत में यह कम ही देखने को मिलता है, जैसलमेर के 82-वर्षीय बुजुर्ग की लव स्टोरी सुनकर आपको यही लगेगा कि यह कोई फिल्मी कहानी है, बता दें इसकी सच्चाई प्यार करने वालों के रूह को सुकून दे सकती है.

इस लव स्टोरी की शुरुवात 70 के दशक में होती है जब एक ऑस्ट्रेलियाई युवती 5 दिन के ट्रिप पर राजस्थान के जैसलमेर में भ्रमण के लिए आती है, उसकी मुलाकात लगभग हमउम्र युवक से हो जाती है, आज के समय में 82 की उम्र के यह बुजुर्ग बताते हैं कि उस वक्त उनकी उम्र 30 के आसपास रही होगी, पहली ही नजर में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से आई मरीना (Mareina) से मोहब्बत हो जाती है.

यूं तो 5 दिन की यात्रा के दौरान दोनों की नजरें एक दूजे से हटी नहीं लेकिन 30 वर्षीय नौजवान को लगा शायद यह एकतरफा प्यार है लेकिन जब ऑस्ट्रेलिया वापस जाने का वक्त आया तो मरीना ने वो कहा जिसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की थी क्योंकि भाषा नहीं आने की वजह से दोनों के बीच इतनी बातचीत नहीं हो पाई थी, वापसी के वक्त मरीना की आंखें नम थी और जाते जाते इश्क का इजहार करते हुए बोली ‘आई लव यू’.

ये सुनकर नौजवान की खुशी का ठिकाना नहीं था, साथ ही गम इस बात का था कि मरीना वापस अपने वतन लौट रही हैं, प्यार इस कदर परवान चढ़ गया था कि नौजवान का ‘पहला प्यार’ के बिना दिल नहीं लगा और उस वक्त 30 हजार का लोन लेकर महबूबा से मिलने चल दिए, दोनों की ऑस्ट्रेलिया में मुलाकात हुई तो मानो प्यार को मंजिल ही मिल गई हो.

वह बताते हैं मरीना के साथ बिताए 3 महीने उनके जहन में हर वक्त रहते हैं, मरीना चाहती थी कि वह इंडिया छोड़कर ऑस्ट्रेलिया में उसके साथ बस जाएं क्योंकि वह इंडिया में नहीं बसना चाहती थी. वहीं नौजवान को इंडिया वापस हर हाल में आना था और वीजा की दिक्कत थी, इस तरह दोनों अलग हो गए. आपसी सहमति से खुशी-खुशी दोनों 3 महीने बाद जुदा होते हैं लेकिन मरीना का रो-रो कर बुरा हाल था.

इंडिया वापस आने के बाद नौजवान के परिवार वाले शादी का दबाव बनाते हैं और वो शादी कर कर लेते हैं, 2 बच्चे भी हुए, 2019 में उनकी पत्नी का देहांत हो चुका है. थार मरुस्थल के शापित इलाके कुलधारा में चौकीदारी कर जीवन यापन करने वाले 82 वर्षीय के हाथ एक चिट्ठी लगी है जो ऑस्ट्रेलिया से आई है.

जी हां 50 साल बाद बुजुर्ग के जीवन में पहले प्यार ने दस्तक दी है, चिट्ठी में जल्द ही इंडिया आने की खबर लिखी है. सोशल मीडिया पर यह लव स्टोरी बेहद पसंद की जा रही है, यूजर्स आगे की कहानी भी जानना चाहते हैं, जानना चाहते हैं कि मरीना इंडिया कब आएंगी?

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.