India News

Imran Khan: पाक PM इमरान खान ने फेसबुक फाउंडर को लिखा खत, इस्लामोफोबिया को बैन करने की हुई मांग

Imran Khan speaks on Pulwama Attack

Imran Khan: पिछले दिनों फ़्रांस में बेहद भयावाह आतंकी घटना हुई, टीचर ने बच्चे को मोहम्मद पैगंबर का कार्टून दिखाया तो कट्टरपंथी पिता ने टीचर का सर कलम कर दिया था, हालांकि बदले में पुलिस कार्रवाई में अपराधी को मौत के घाट उतार दिया गया था लेकिन विवाद अभी खत्म नहीं हुआ.

फ्रांस की घटना पर दुनियाभर के लोग हैरान हैं लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान को एक लीडर की नाराजगी जाहिर करने का तरीका पसंद नहीं आया, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने इस घटना पर जिस तरह प्रतिक्रिया दी है वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग (Mar Zuckerberg) को खत लिखने के लिए मजबूर कर गया.

यह भी पढ़ें:  Coronavirus: कोरोना ने कांग्रेस के 2 दिग्गज नेताओं की ली जान, तरुण गगोई के बाद अहमद पटेल ने हारी जंग

उन्होंने गुस्से भरे लहजे में फ्रांस के राष्ट्रपति को नैतिकता का पाठ पढ़ा डाला. इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) पर आरोप लगाते हुए इमरान कहते हैं ‘इस्लाम की जानकारी नहीं है तब भी मैक्रों ने मुस्लिमों की भावनाएं आहत की हैं, बड़े स्तर पर इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया है’.

महान विश्व विख्यात नेल्सन मंडेला का उदहारण देकर इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उनका कहना है लीडर की पहचान भिन्न भिन्न लोगों को एक करने की होती है, जो काम नेल्सन मंडेला ने किया. वहीं मैक्रों हैं जो रेसिज्म, धुर्विकरण को हटाने की बजाय नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Farmers Protest: हिमांशी खुराना ने कंगना को लगाई लताड़, किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी बिग बॉस फेम

इमरान ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से फ्रांस के राष्ट्रपति को खूब खरी खोटी सुनाई है, उनका कहना है हिंसा करने व फैलाने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाए लेकिन इस्लाम के बारे में गलत बोलकर मुसलमान को भड़कने पर मजबूर किया जा रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top