Harvey Weinstein sentenced to 23 years: 100 से ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले फिल्ममेकर को हुई 23 साल की जेल

JBT Staff
JBT Staff March 12, 2020
Updated 2020/03/12 at 7:39 AM

Harvey Weinstein sentenced to 23 years after sexual assault conviction: हॉलीवुड फिल्मों के बहुत बड़े निर्माता हार्वे वीनस्टीन #MeToo के जाल में ऐसे फंसे कि उन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनके कर्मों का फल आजीवन कारावास होगा. 67 वर्षीय हार्वे को उनके किए के लिए 23 साल की जेल का फरमान जारी हुआ है.

न्यूयॉर्क की एक अदालत ने उन्हें यौन शोषण मामले में दोषी पाने के बाद यह सजा सुनाई है, आपको बता दें हॉलीवुड की कई बड़ी एक्ट्रेसेस से लेकर स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस उनकी गंदे इरादों की चपेट में आई, 100 से ज्यादा महिलाओं ने #MeToo के जरिए उनके साथ हुए बुरे अनुभव को शेयर किया, न जाने कितने होंगे जो खामोश होंगे.

यहां तक कि बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा व पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन पर भी इस हैवान की नजर थी, इस बात का खुलासा ऐश के पुराने मेनेजर ने किया था, हार्वे ने मेनेजर से ऐश के साथ सोने की ख्वाहिश की थी. ऐसे ही न जाने कितने मामले #MeToo के जरिए उजागर हुए, इसके बाद हर किसी ने उनका बहिष्कार किया था.

हार्वे (Harvey Weinstein) एक पावरफुल फिल्ममेकर हुआ करते थे, उनके प्रोडक्शन में बनी 81 फिल्मों को ऑस्कर जैसे पुरुस्कार मिल चुके हैं लेकिन सफलता ने उन्हें गलत आदत का शिकार बना दिया, जब एक स्टोरी खुली तो न जाने उनके कितने पापों का खुलासा होता गया. डॉन डनिंग, ग्रैंड ज्यूरी जैसी दिग्गज हॉलीवुड एक्ट्रेसेस से लेकर कईयों ने उनपर दुष्कर्म और आपराधिक यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए.

कुछ ने हार्वे वीनस्टीन के खिलाफ मुकदमा लड़ा तो अधिकतरों ने सोशल मीडिया पर #MeToo के माध्यम से डरावनी यौन उत्पीड़न की कहानियों को साझा किया. 30 सालों से हॉलीवुड में एक्टिव हार्वे कई मामलों में दोषी पाए गए हैं, उनको 23 साल की जेल हो चुकी है. 67 की उम्र में जेल जा रहे हार्वे शायद शेष बची उम्र जेल के अंदर काटेंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.