India News

COVID 19 in Pakistan: पाकिस्तान में कोरोना से पहली मौत, तेजी से फैल रहा है वायरस

COVID 19 in Pakistan: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में चंद दिनों में ही हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं, जिस तेजी से वहां संक्रमित लोगों की तादात बढ़ रही उससे लगता है, इमरान खान की सरकार के लिए आने वाला वक्त मुश्किल भरा हो सकता है.

कल 17 मार्च को पाकिस्तान में इस महामारी से पहली मौत हुई लेकिन सूत्रों की मानें तो 2 सौ से ज्यादा लोग इस शैतानी वायरस की पकड़ में आ चुके हैं. पाकिस्तान के पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर यास्मीन राशिद ने पहली मौत की पुष्टि की है.

यास्मीन का कहना है लाहौर से डेढ़ सौ किलोमीटर दूर हाफिजाबाद से एक मरीज को हॉस्पिटल में लाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं गया, जानकारी के मुताबिक वह व्यक्ति दो दिन पहले ही मस्कट से लौटा था. उन्होंने पाकिस्तान सरकार के एक्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि देश में सभी संसथान, थिएटर, स्कूल आदि बंद कर दिए गये हैं जबकि मस्जिदों को बंद करने के लिए मौलवियों से बातचीत चल रही है.

यह भी पढ़ें:  Galwan Valley: अजय देवगन ने फिर एक बार अक्की से छीनी फिल्म, लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों पर बनेगी फिल्म

अब तक 155 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, हर दिन इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं. भारत की बात करें तो यहां इस वायरस से सख्ती से निपटने की योजना बन चुकी है, फिर भी 148 मामलों की पुष्टि मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने आज ही की है, 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

दुनियाभर की बात करें तो 1 लाख 82 हजार 500 लगभग लोग इस वायरस का शिकार हो चुके हैं जबकि मरने वालों की संख्या 7 हजार 154 पहुंच चुकी है. पाकिस्तान से खबर आ रही है कि इस वायरस से निपटने के लिए अभी तक कोई पुख्ता योजना नहीं बनी है. 237 लोग अब तक वहां इस वायरस की चपेट में आ गये हैं जबकि 17 मार्च को पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top