World

Bungee Jumping Girl Dies: बंजी जंपिंग के दौरान कंफ्यूज होकर बिना रस्सी बांधे गिरी युवती, हवा में ही पड़ गया था दिल का दौरा

Bungee Jumping Girl Dies: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी को सुकून पहुंचाने के लिए कई रास्ते निकाले गए हैं, तरह तरह के एडवेंचर भी इसमें शामिल हैं. काम धाम छोड़कर हवा-पानी से सीधे मुखातिब होने की लालसा आज के युवाओं को प्रेरित करती है.

कभी कभी इन रिस्क वाले मामलों में पेंतरा उल्टा पड़ जाता है, 2019 में सोशल मीडिया पर वायरल हुए भारतीय युवक विपिन साहू को कौन नहीं जानता, शिमला की वादियों में उन्होंने पैराग्लाइडिंग के लिए हामी तो भर दी थी लेकिन उड़कर आसमान की तरफ जाते हुए जो हालत खराब हुई वो पूरी दुनिया को पता चल गया था, ऐसे में कमजोर पड़ शख्स को दिल का दौरा पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:  Hardoi: बंदूक के साथ नवविवाहिता को सेल्फी पड़ी महंगी, गले से माथे के आर पार हुई गोली

गाइड के संरक्षण के बावजूद विपिन साहू हवा में खुद को असहाय महसूस कर रहा था, बात 25 वर्षीय येसेनिया मोरालेस गोमेज (Yecenia Morales Gomez) की करें तो उससे बड़ी गलती हो गई थी, ट्रेनर की बातों से वो इतना कंफ्यूज हो गई थी कि बॉयफ्रेंड की जगह खुद कूद गई जबकि उसकी रस्सी अभी बंधनी बांकी थी.

घटना कोलंबिया के एंटिओक्विया की है जहां येसिनिया अपने प्रेमी के साथ एडवेंचर करने पहुंची थी, कंफ्यूजन के चलते वह खुद कूद गई जबकि कूदने का इशारा बॉयफ्रेंड को किया गया था, 160 फीट नीचे जाकर देखा तो वह मृत पाई गयी. फोरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया है कि येसेनिया मोरालेस गोमेज की मौत हवा में ही हो गई थी जब उसे एहसास हुआ कि उसकी रस्सी नहीं बंधी है.

यह भी पढ़ें:  Taliban in Afghanistan: कहां हुआ तालिबान का उदय, कैसे एक संगठन ने पूरे देश की सत्ता पर कर डाला कब्जा

मेडिकल रिपोर्ट का कहना है येसेनिया मोरालेस गोमेज को कूदने के बाद हवा में ही दिल का दौरा पड़ चुका था और उसकी मौत हो गई थी. इस तरह के एडवेंचर अब आम हो चुके हैं, लोग अपने अंदर के डर को भगाने के लिए भी इसे अंजाम देते हैं लेकिन सावधानी अहम है.

सोशल मीडिया पर वायरल इस तरह का विडियो रोंगटे खड़ा कर रहा है:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top