क्या है Kiki Challenge Dance? कैसे होती है लोगों की मौतें? जानें पूरी जानकारी

Jan Bharat Times
Jan Bharat Times July 31, 2018
Updated 2021/07/25 at 8:18 PM
KEE

इंटरनेट के चलते दुनिया इतनी छोटी हो गई है कि जिस गाने पर अमेरिका में कोई चैलेंज ले रहा होता है, उसी पर इंडिया, मलेशिया, स्पेन जैसी दूरदराज देशों के लोग भी डांस कर रहे होते हैं। लेकिन कभी-कभी वायरल चीजें भी कैसी ‘संक्रामक’ होकर सिरदर्द बन जाती हैं, उसका नया नमूना #KikiChallenge है। ये नया डांस चैलेंज तो दुनिया भर की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

क्या है Kiki Challenge ?

सबसे पहले ये जानना ज़रूरी है कि आखिर कीकी चैलेन्ज क्या है ? दरअसल ‘किकी चैलेंज’ एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 8.2 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। शिगी नामक एक कॉमेडियन ने इस चैलेंज की शुरूआत की थी। चैलेंज को पूरा करने के लिए गाड़ी में एक आदमी बैठा होता है जो कि गाड़ी चलाने के साथ ही वीडियो भी बनाता है।

वहीं गाड़ी का आगे का एक दरवाजा खुला होता है जिसके बाहर एक अन्य व्यक्ति चलती हुई गाड़ी की ओर देखकर सड़क पर डांस करता है। साथ में यह गाना भी बज रहा होता है। किकी.. डू यू लव मी। उसकी वीडियो गाड़ी चलाने वाला ही बनाता है। चैलेंज पूरा करने के बाद बाहर नाचने वाले व्यक्ति को कूदकर चलती गाड़ी में अंदर बैठना होता है। तभी इस चैलेंज को पूरा माना जाता है।

यह एक खतरनाक चैलेंज है क्योंकि इससे बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बढ़ सकता है। इसे केवल युवा ही नहीं बल्कि छोटे बच्चे भी करने में लगे हैं। जिससे दुनिया भर में बहुत लोगों के मौत हो गयी है।

बॉलीवुड पर छाया किकी चैलेंज का खुमार: फ़िल्मी सितारे भी इस चालेंज को पूरा करने में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। एक्ट्रेस अपने नए नए अंदाज़ में इस चैलेन्ज को पूरा कर रही हैं।

https://www.instagram.com/p/Blcwr6WHJIH/?taken-by=niasharma90

नोरा फतेही ने लाल साड़ी में इस चैलेंज को लिया था।

https://www.instagram.com/p/BlvWCipnpah/?taken-by=norafatehi

अभिनेत्री अदा शर्मा ने नागिन अवतार में इस चैलेंज को पूरा किया है। हालांकि अदा गाड़ी के साथ डांस तो कर रही थीं, लेकिन गाड़ी चल नहीं रही थी। रागिनी एमएमएस रिटर्न्स से बॉलीवुड में अपने कदम जमाने वाली करिश्मा शर्मा ने भी अपना डांस वीडियो शेयर किया है।

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.