Viral: कैसे सांप को निगल गया निर्दयी नाग, वीडियो देखकर हैरान हो जायेंगें

JBT Staff
JBT Staff May 20, 2021
Updated 2021/05/20 at 10:39 AM

Viral: सांपों की प्रजाति के बारे में कई बातें कही जाती हैं, कुछ प्रजाति तो ऐसी भी होती हैं जो भूख लगने के बाद अपने शरीर को भी भूल जाते हैं और पूंछ के हिस्से से खाना शुरू कर देते हैं. खुद के बच्चों को निगलने में भी सांप पीछे नहीं रहते हैं, इसलिए जानवरों में शेर से कम लोग सांपों से ज्यादा डरते हैं.

कहा तो जाता है कि दुनिया में सांपों की अनेकों प्रजाति है जिसमें से मात्र 10 प्रतिशत ही हैं जो जहरीली हैं, अर्थात कई बार तो सांप के काटने से बहम होने पर ही आदमी का दम निकल जाता है, ऐसा भी कई बार देखा जाता है कि सांप के कांटने के बहम से हार्ट अटैक से इंसान की मौत हो जाती है.

सांपों की बड़ी प्रजाति तो जानवरों को जिंदा निगल जाते हैं, इनमें से कई तो खुद की प्रजाति को ही शिकार बना लेते हैं. सोशल मीडिया पर आईएफएस वैभव सिंह ने एक वीडियो साझा की है, इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं सांप कितना बेरहम होता है.

एक कहावत है सुबह का नाश्ता का राजा की तरह दिन में लंच वजीर की तरह और रात में डिनर फकीर की तरह करना चाहिए, इसी के तर्ज पर वैभव कैप्शन में लिखते हैं ‘वे कहते हैं नाश्ता राजा की तरह करना चाहिए’. 38 सेकंड की यह वीडियो पूरी थ्रिलिंग है, बड़ा सांप छोटे को खाना शुरू करता है और पूरा निगल जाता है.

देखें वीडियो:

वाइल्ड लाइफ को एन्जॉय करने वालों को वीडियो काफी पसंद आ रहा है जबकि कुछ यूजर्स वीडियो देखने के बाद डरे से हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.