National

गुजरात: बढ़ती गर्मी से परेशान महिला ने कार पर पोत डाला गाय का गोबर, वायरल हुई तस्वीरें

Gujarat woman covered her car with cow dung: गुजरात में भीषण गर्मी होती है, इस गर्मी से निपटने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कोई अपनी अच्छी खासी कार पर गोबर लपेत दे ऐसा शायद ही किसी ने सोचा होगा.

भारत के लोग प्रयोगों से झिझकते नहीं हैं, जुगाड़ों वाली पोस्ट आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. अधिकतर जुगाड़ अभावों की वजह से लोग प्रयोग में आजमाते हैं लेकिन यहाँ तो महिला लाखों की कार पर गोबर पोत देती है.

आपको बता दें गाँव घरों में गोबर की कोटिंग आम बात है, गाय भैंश के गोबर से घरों में लिपाई पुताई होती है. माना ये जाता है कि गर्मी के दिनों में यह ठंडक जबकि ठंड के दिनों में यह गर्मी का अहसाह कराता है व कीटनाशक का भी कम करता है.

यह भी पढ़ें:  पंजाब: बोरवेल में गिरे 2 साल के बच्चे फतेहवीर सिंह की मौत, 109 घंटे चला था रेस्क्यू ऑपरेशन

सेजल शाह, गुजरात के अहमदाबाद जैसी बड़ी सिटी में अपने कार पर यह प्रयोग करने में बिलकुल नहीं कतराई. तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई तो आज न्यूज चैनल वालों ने उनसे बात की, उन्होंने कहा यह गर्मी से निपटने के लिए किया गया है.

सेजल शाह ने घर पर भी गोबर की पुताई की है, जहाँ से उन्हें यह आईडिया कार के लिए भी आया. लोग उनके फैसले पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं, कोई पूछता है कि मालकिन ने कोटिंग करते वक्त बदबू कैसे बर्दाश्त की होगी तो कोई कहता है गोबर का इतना अच्छा इस्तेमाल पहली बार हुआ है.

आपको बता दें कि गुजरात में गर्मी का ये आलम है कि इस वजह से यहाँ जलसंकट बढ़ चुका है जिस वजह से राज्य सरकार, उद्योगों को 75 फीसद तक रिसायकल वाटर मुहैया कराएगी. सभी प्रमुख बांधों का जलस्तर गिर चुका है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top