Viral: सांपों का ऐसा नागिन डांस नहीं देखा होगा, क्या यह वाकई डांस है

JBT Staff
JBT Staff March 14, 2020
Updated 2020/03/14 at 1:59 PM

Viral: सांपों के बारे में कई दिलचस्प किस्से सुने सुनाए जाते हैं, कई लोगों में सांपों को लेकर बहुत भय होता है, यह एक किस्म का फोबिया (Phobia) होता है. आए दिन सांपों को पकड़ रहे वन विभाग के लोग व सपेरों की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती है.

सांपों की जो विडियो आजकल वायरल हो रही है, उसमें दावा किया जा रहा है कि वे डांस कर रहे हैं जबकि कई यूजर्स ने इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है. कुछ का कहना है, वे दोनों संभोग कर रहे हैं, इस तरह विडियो बनाकर व उनके आस पास भटक कर उनकी निजिता में खलल नहीं डालना चाहिए.

36 सेकंड्स का यह विडियो वसुधा शर्मा नाम के ट्विटर अकाउंट से वायरल हो रहा है, उनकी दी हुई जानकारी के मुताबिक गोल्फ कोर्स के किसी किनारे पर दो सांपों ने इस जगह को डांस फ्लोर बना दिया है. इसे उन्होंने प्रकृति की खूबसूरती बताया है.

सांपों का यह विडियो तेजी से वायरल हो रहा है, वसुंधरा ने यह विडियो कई जानकारों व इंडियन फारेस्ट सर्विस ऑफिसर्स को भी टैग किया है, जिसके बाद पता चलता है कि ये रैट स्नेक हैं और दोनों लड़ नहीं रहे हैं.

स्मिथसोनिया मैगजीन के अनुसार दो सांप आपस में लिपटा लिपटी करते हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि वे संभोग कर रहे हैं. रैट स्नेक (Rat Snakes) ऐसा करते हैं तो इसका मतलब वे मस्ती के मूड में हैं, एक दूसरे पर काबू पाने की कोशिश करते हैं, प्रभुत्व साबित करने के लिए वह इस किस्म का डांस कुश्ती करते हैं.

देखें विडियो:

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.