National

वायरल: परिवार में 9 वोटर फिर भी खुद के 5 वोट, जानिए फूटकर रोने वाले नीतू शटरांवाला की कहानी

Story of 5 votes: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम BJP के लिए बहार बनकर आए तो पंजाब के जालंधर से निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी नीतू शटरांवाला के लिए यह दिन एक सबब के तौर पर दर्ज हो गया, इसके बाद उन्होंने कभी चुनाव न लड़ने की बात कही.

23 मई को वह सुबह-सुबह मतगणना केंद्र पर पहुँचते हैं, काउंटिंग शुरू होते ही उन्हें मालूम होता है कि उनके लिए तो सिर्फ 5 वोट्स से आगे कहानी बढ़ ही नहीं रही है, यहीं पर वह हार मानकर बाहर आते हैं और मीडिया के साथ अपना दर्द शेयर करते हैं.

पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट पर नीतू शटरांवाला की टक्कर, कांग्रेस के दिग्गज संतोख चौधरी, SAD के चरनजीत सिंह अटवाल, BSP के बलविंदर कुमार जैसे नेताओं से थी लेकिन वह 19 उम्मीदवारों में से सबसे अंतिम स्थान पर रहे, 5 निर्दलीय प्रत्याशियों से भी वह बहुत पीछे रहे.

यह भी पढ़ें:  कोलकाता: पूर्व मिस इंडिया उशोशी सेनगुप्ता ने सुनाई बदसलूकी की पूरी कहानी, 7 गिरफ्तार

पंजाब के इस लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बाजी मारी, संतोख चौधरी 20 हजार मतों के अंतर से चरनजीत को मात दे गये. शुरुवाती रुझान देखकर ही नीतू टूट गये और उन्होंने फूट-फूटकर अपना दुख जाहिर किया.

वायरल विडियो में आप देख सकते हैं नीतू कहते हैं कि उन्होंने अपना काम धंधा छोड़कर लोगों के बीच जाकर काम किया, गली मौहल्ले के सभी लोगों ने उन्हें वोट देने का वादा किया था, उन्होंने बताया कि उनके खुद के घर में 9 वोट देने वाले सदस्य हैं लेकिन किसी ने उन्हें वोट नहीं दिया.

नीतू शटरांवाला को पड़े इतने वोट

इसी बात पर वह भावुक हो पड़े और रोने लगे. वैसे सच्चाई यह है कि उन्हें टोटल 856 वोट पड़े, जबकि 12324 लोगों ने NOTA का बटन दबाया था.

यह भी पढ़ें:  पंजाब: बोरवेल में गिरे 2 साल के बच्चे फतेहवीर सिंह की मौत, 109 घंटे चला था रेस्क्यू ऑपरेशन

कौन हैं नीतू शटरांवाला?

पंजाब के जालंधर में ही नीतू शटरांवाला का शटर बनाने का कारोबार है, इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई और अपनी दुकान से 1 महीने दूर रह कर लोगों के मत पाने की भरपूर कोशिश की.

यह रहा वायरल विडियो:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top