Viral

Fact Check: मां-बेटे की शादी वाली काहानी निकली झूठी, ये रहा वायरल तस्वीरों का सच

Mother-Son Wedding Truth: आज के सोशल मीडिया के दौर में हर दिन कुछ न कुछ चौंकाने वाली न्यूज वायरल होती रहती है, ऐसे में मनगढ़त कहानियों को भी धीरे धीरे सच का रूप मिलने लगता है लेकिन हैरानी तब होने लगती है जब पता चलता है कि आपकी तस्वीरों का दुरुपयोग किया गया है.

ऐसा ही कुछ हुआ मलेशिया के एक कपल के साथ में, उनके दोस्तों ने फोन करके बताया कि उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और उसके पीछे जो कहानी बनाई गई है उसने तो होश ही उड़ा दिए.

मामले ने तूल पकड़ा और कपल ने साइबर क्राइम में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई, यह देखते हुए जिस यूजर आईडी से यह स्टोरी वायरल हुई थी उसने अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया. बता दें राजश्री सेल्वाकुमार नाम के यूजर ने इस कहानी को एक हकीकत का चेहरा देने की कोशिश की थी, इसी नाम के एक दूसरा अकाउंट जो पर्सनल डाटा में अलग है, ने भी अपने नाम को इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें:  Nidhi Parmar: फिल्ममेकर निधि कर चुकी हैं 42 लिटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट, इस तरह कई बच्चों को दिया जीवन

फेक राजश्री ने कहानी और तस्वीरों को इस तरह पेश किया है ‘जब मेरा बेटा सिर्फ 12 साल था वस वक्त पति की डेथ हो गई थी, जबकि मैं 30 साल की थी. हम दोनों साथ में रह रहे थे, मेरे प्रिय बेटे ने पढ़ाई खत्म होने के बाद मुझे प्रपोज किया है, 2016 में हमने शादी कर ली थी और आज हमारा 3 साल का बेटा है‘. जबकि सच्चाई बताएं तो मलेशिया का यह कपल 9 साल से रिलेशन में है.

इस ट्विटर यूजर ने मात्र अटेंशन पाने के लिए रूस की एक सच्ची घटना को अपने वर्जन में ढालने की कोशिश की है, बता दें मरीना बॉमशेवा (Marina Balmasheva) नाम की वह महिला अपने सौतेले बेटे से शादी कर लेती है, वह अपने सौतेले बेटे की मां बनने वाली हैं जबकि पति को छोड़ चुकी हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top