युवक ने खुद के अपहरण का बनाया फर्जी वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

JBT Staff
JBT Staff September 26, 2019
Updated 2019/09/26 at 2:21 PM

Damoh: युवक ने खुद के अपहरण का बनाया फर्जी वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार.

दमोह के एक युवक को खुद का अपहरण कर, ना पड़ा भारी. सोशल मीडिया के इस दौर में हर यूजर कुछ न कुछ अलग करने की चाह रखने लगा है. कोई फेमस होने के लिए प्रैंक सेट करते हैं, कोई पब्लिक प्लेस में नाचना शुरू कर देता है तो कोई स्टंट करते हैं.

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुई जिसमें एक युवक, ट्रेन चलाने की बात करता है, एक युवती ने डीटीसी बीएस में कंडक्टर, ड्राइवर के सामने नाचना शुरू कर दिया था. इसी तरह कई लोगों ने अपनी वीडियोज वायरल की जो कानूनन ठीक नहीं.

अब एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा, दमोह के विकल्प जैन नाम के एक युवक ने अपने अपहरण का फर्जी वीडियो बनाकर TikTok पर वायरल कर दिया, जिसे पुलिस सच्ची घटना समझकर जांच पड़ताल में जुट गयी.

मामले की जांच पूरी हुई तो इसे पूरी तरह झूठा केस पाया गया जिसके बाद हाईकोर्ट ने विकल्प को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. बुधवार को विकल्प जैन को कोर्ट में पेश किया गया था, अब वह जेल में है.

इस फर्जी अपहरण की कहानी शुरू होती है 27 मार्च को, जब ठेकेदारी का काम करने वाला विकल्प जैन देर रात तक अपने घर नहीं पहुंचा तो, परिवार वालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर दी. नोहटा थाने का यह मामला पुलिस की नींद उड़ा चुका था, नतीजे पर जाकर पता चला यह मामला ही फेक है.

आपको बता दें वीडियो में विकल्प ने खुद के हाथ-पैर बांधकर और आंखों पर पट्टी लगाई थी, किसी मंदिर के पास उसने अपना वीडियो शूट किया था. पुलिस ने रात भर नोहटा से सटे हुए हथनी के जंगल छानबीन की लेकिन अता पता नहीं लग पाया.

अगले ही दिन जबलपुर से विकल्प जैन की लोकेशन ट्रेस की गयी और पाया गया कि यह अपहरण का फर्जी मामला है.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.