News

Madhya Pradesh Fake Kidnapping: कर्जदारों से परेशान होकर रच डाली खुद के अपहरण की कहानी, इस तरह हुआ पर्दाफाश

Madhya Pradesh Fake Kidnapping: मोबाइल व्यापारी ने कर्जदारों से बचने के लिए रच डाली एक कहानी लेकिन वह यह भूल गया था क्राइम कितना भी परफेक्ट क्यों ना हो उसका एक दिन खुलासा होकर रहता है.

इंदौर (Indore) के न्यू हरसिद्धि नगर खजराना की यह कहानी बेहद चौंकाने वाली है, अपराधी ने पकड़े जाने पर खुलासा किया है कि क्राइम पेट्रोल का एक एपिसोड देखकर उसे यह आईडिया आया था. क्राइम सीरियल्स देखकर घटनाओं को अंजाम देने का यह पहला मामला नहीं है.

इसी वजह से सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला क्राइम पेट्रोल (Crime Patrol) के खिलाफ कई लोग शिकायत भी दर्ज कर चुके हैं, यह सीरियल बहुत पोपुलर है. टीवी के मशहूर सेलिब्रिटीज जैसे अनूप सोनी, साक्षी तलवार व अन्य द्वारा इसे होस्ट किया जाता है.

यह भी पढ़ें:  Viral Pandit: फिल्मी गानों के साथ मंत्र पढ़ते पंडित जी, मॉडर्न पंडित ने कुछ इस तरह करवाए साथ फेरे

देश में घटित क्राइम स्टोरीज पर बने इस सीरियल से भले कुछ लोगों को आपत्ति हो लेकिन इसके एपिसोड बहुत देखे जाते हैं. यह कहना भी गलत होगा कि, इसे देखकर लोग क्रिमिनल बनते हैं, हां क्रिमनल के दिमाग में क्राइम करने के आइडियाज नए आते होंगे.

बहरहाल बात करते हैं मध्य प्रदेश के इस व्यपारी की जो खुद की किडनेपिंग करवा कर साले और पत्नी से 4 लाख की रकम वसूल कर अपना कर्जा चुकाना चाह रहा था, हालांकि उस पर टोटल 25 लाख का कर्जा है. मोबाइल व्यपारी मनोज चौधरी ने खुद के हाथ-पेट-पांव बांध कर इस तरह का नाटक रचा कि जैसे उसपर कितनी बड़ी मुसीबत बन आई है.

यह भी पढ़ें:  Delhi Pollution: दिल्ली प्रदूषण पर बच्चे ने लिखा निबंध, तेजी से हुआ वायरल प्रमुख त्योहार

उसने जयपुर के किसी होटल में कहानी को अंजाम दिया और पत्नी को पैसे अरेंज करने को कहा लेकिन पत्नी ने इतनी बड़ी रकम को तुरंत नजरअंदाज कर पुलिस की मदद लेना बेहतर समझा. 11 अक्टूबर से उसने बहुत सी कहानी बनाई, परिवारजनों को मेसेज कॉल किए लेकिन पुलिस पत्नी के सम्पर्क में रही और इस तरह वह पकड़ा गया.

खुद के अपहरण की यह कहानी पहली नहीं है, पिछले ही महीने दमोह (Damoh) के एक युवा ठेकेदार ने इस तरह की कहानी रची थी, पकड़े जाने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेज डाला था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top