Bollywood

फेसऐप चैलेंज: भारतीय क्रिकेटर्स और एक्टर्स की ये तस्वीरें हुई वायरल, जानिए पीछे की कहानी

FaceApp Challenge viral photos: फेसऐप लांच तो 2017 में हुई थी लेकिन आजकल इसके ओल्ड ऐज वाला इफेक्ट ज्यादा चर्चा में आ गया है. फैन्स अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स और एक्टर्स की फोटोज शेयर कर रहे हैं जिस पर मजेदार मीम बन रहे हैं.

फैन्स खुद की और अपने चहेते स्टार की ऐसी तस्वीरें वायरल कर रहे हैं जिन्हें देखकर एक बार के लिए कोई भी हैरान रह जाएगा, क्योंकि फेसऐप (FaceApp) का ओल्ड ऐज (Old Age Effect) आपको 30-40 साल की तस्वीर दिखाता है.

ऐसा नहीं कि यह ऐप किसी भी तरह की भविष्यवाणी कर रही है लेकिन वर्तमान की सेम फोटो को यह बुढ़ापे में तब्दील कर देती है. यह देखने में बहुत वास्तविक लगती है जिस वजह से चर्चाओं में है.

यह भी पढ़ें:  ट्रेन में गाने वाली रानू मंडल बनी सनसनी, जानिए कैसे जादुई आवाज ने बदल दी जिंदगी

किसी सोशल मीडिया यूजर ने भारतीय क्रिकेट टीम की फोटो बनाकर पोस्ट की थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. विराट कोहली तो इसमें साफ पहचानने में आ रहे हैं लेकिन दिनेश कार्तिक व रविन्द्र जडेजा की तस्वीरें आपकी आखों को धोका दे सकती हैं.

10 करोड़ से ज्यादा बार इस ऐप को अब तक डाउनलोड किया गया है. फेसऐप के ओल्डऐज फिल्टर के इस्तेमाल से इसे क्लिक किया जाता है. फेसऐप, फोटो एडिट के लिए न्यूरल नेटवर्क का यूज करता है, जो एक तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) है.

हैशटैग फेसऐप चैलेंज (#FaceAppChallenge) कैप्शन डालकर इसे लोग सोशल मीडिया पर दिलचस्प बना रहे हैं. धीरे धीरे सेलिब्रिटीज में भी इसका क्रेज बढ़ता जा रहा है, कल दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने एक फोटो शेयर की जिसे पहली नजर में पहचान पाना वाकई बहुत मुश्किल है, लेकिन गौर से देखो तो यह उनका भतीजा और एक्टर अर्जुन कपूर है.

भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीरें भी आपको हैरान कर देंगी:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top