Unnao: मृत्यु प्रमाण पत्र पर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं, एक सरपंच ऐसे भी

JBT Staff
JBT Staff February 26, 2020
Updated 2020/02/26 at 11:40 AM

Unnao: इंसान जब तक जिंदा होता है तब तक उसके लिए दुआएं की जाती हैं, उसके भविष्य व स्वास्थ के लिए दुआ की जाती है, अगर वह मौत के करीब हो तो आसान मौत की भी दुआ की जाती है लेकिन उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद के सरपंच ने तो हद ही कर दी.

इस वायरल मृत्यु प्रमाण पत्र में आप देख सकते हैं कुछ ही लाइन लिखी हैं लेकिन इसको भी बिना पड़े ग्राम प्रधान ने मुहर लगा दी है. 22 जनवरी 2020 को हुई मृत्यु के बारे में 17 फरवरी 2020 को डेथ सर्टिफिकेट बनता है, महज इतनी ही इनफार्मेशन लिखी गई है कि ‘प्रमाणित किया जाता है कि लक्ष्मी शंकर पुत्र बजरंग निवासी सिरवइया पोस्ट ऑफिस केध्ननपुर थाना असोहा जिला उन्नाव की मृत्यु 22 जनवरी 2020 को हो गयी थी’.

इसके बाद ही न जाने लिखने वाले के दिमाग में क्या आया वह लय भूलते हुए लिखता है ‘मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ’, यह प्रमाण पत्र तेजी से वायरल हो रहा है. ग्राम प्रधान से भी इस विषय में बात हो चुकी है, उनका कहना है ऐसा गलती से हो गया है.

सिरवइया के ग्राम प्रधान का नाम बाबूलाल (Babu Lal) बताया जा रहा है, यह मृत्यु प्रमाण इतनी तेजी से वायरल हो रहा है कि उन्हें भी मीडिया के सामने आकर सफाई देनी पड़ी. उनका कहना है ये चार लाइनें किसी और ने लिखी थी जबकि उन्होंने इसपर हस्ताक्षर किए और मोहर लगाई. इलाके में बाबूलाल के बारे में खबर फैली है कि वह सिर्फ नाम के प्रधान हैं, उनके अन्य काम भी इसी तरह के रहते हैं, नाम किसी और का और काम किसी और का.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.