Viral

Viral: जब कोबरा निगल गया प्लास्टिक बोतल, दर्द से तड़प कर हुआ बुरा हाल

A Cobra Swallowing Plastic Bottle: सांप के बारे में कहा जाता है कि जब उसे भूख होती है तो गलती से खुद को भी निगलना शुरू कर देता है, पिछले साल अगस्त में इस तरह का विडियो वायरल भी हुआ था जब पूंछ की तरफ अंदाजा न लगाते हुए सांप ने खुद को ही निगल डाला था.

इतना तो आपने भी सुना होगा कि सांप खुद के बच्चों को भी खा जाता है, भूख में बेसुध सांप कभी-कभी खुद के ही पिछले हिस्से को शिकार समझ लेता है. बात करते हैं लेटेस्ट वायरल विडियो की जहां सांप कोल्ड ड्रिंक बोतल को अपना शिकार समझता है और निगल डालता है.

यह भी पढ़ें:  Viral: एमपी के युवक ने 2 दुल्हनों के साथ रचाई शादी, एक प्रेमिका तो दूसरी मां-बाप की पसंद

प्लास्टिक को बंद करने की मुहीम यूहीं नहीं चल रही है, इससे किस कदर नुकसान है इसका नमूना आप देख सकते हैं. कोबरा के अलावा कोई और जीव इसे निवाला बनाता तो यह मौत की वजह बन सकता है जबकि कोबरा इसे बाहर निकालने में सक्षम होता है, विडियो में आप देख सकते हैं किस तरह वह इसे बाहर निकालने के लिए मशक्कत कर रहा है.

ट्विटर पर परवीन कासवान नाम के यूजर ने इस विडियो को शेयर किया है, इस तरह उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ लोगों को सचेत किया है. यह विडियो वाकई आपको सोचने पर मजबूर कर देगी:

पिछले साल फॉरगॉटन फ्रेंड रेपटाइल सेंचुरी के फेसबुक पेज से हैरान करने वाली विडियो हाथ लगी थी, विडियो में मौजूद जेस रोथहैकर, किंग स्नेकर के बारे में बताते हुए कहते हैं कि इस प्रजाति के सांप जब भी भूख महसूस करते हैं तो बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. वह दूसरे सांपों को खाना शुरू कर देते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top