अमिताभ से सलमान तक, ये हैं इंडियन टीवी के 5 सबसे महंगे होस्ट

Umesh
Umesh October 21, 2018
Updated 2018/10/21 at 3:14 PM
amitabh and salman

पिछले 10 सालों में इंडियन टीवी का दायरा बहुत बढ़ गया है. यही वजह है कि सेलेब्स टीवी शोज से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं. आज हम आपको इंडियन टीवी से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले होस्ट के बारे में बताते हैं.

बॉलीवुड स्टार्स और टीवी की दुनिया का हमेशा से ही एक गहरा रिश्ता रहा है. अक्सर इन स्टार्स को अपनी पॉपुलैरिटी बढ़ाने के लिए छोटे पर्दे का सहारा लेना पड़ता है. अब तो टीवी का दायरा इतना बढ़ गया है कि हर साल रियलिटी शोज पर करोड़ों का खर्चा होता है. बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे हैं, जो छोटे परदे पर शोज को होस्ट करके करोड़ों कमा रहे हैं.

बॉलीवुड स्टार्स को जितना प्यार फिल्मों से नहीं मिल पता, उतना इन शोज से मिल जाता है. इन शो को हिट कराने के लिए ये स्टार्स काफी मोटी रकम भी लेते है. आज हम आपको बॉलीवुड के उन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे है, जो छोटे परदे पर होस्टिंग की मोटी फीस वसूल करते हैं.

सलमान खान (14 करोड़)

सलमान का नाम बॉलीवुड की किसी भी फिल्कफिल्म को हिट कराने के लिए काफी है. ये सलमान खान की पॉपुलैरिटी ही है कि टीवी शो के मेकर्स सलमान को मुह मांगी रकम देने के लिए तैयार हो जाते है. बिग बॉस 11 के लिए सलमान को 11 करोड़ की फीस दी गई थी. वहीँ इस साल उन्हें हर एपिसोड के करीब 14 करोड़ रुपये मिल रहे हैं.

अमिताभ बच्चन (5 करोड़)

सोनी टीवी का सबसे गेम शो कौन बनेगा करोड़पति इंडियन टीवी का फेवरेट शो है, जिसका सबसे बड़ा कारण अमिताभ बच्चन है. अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करने के लिए इस साल हर एपिसोड के करीब 5 करोड़ ले रहे हैं.

शाहरुख़ खान (3करोड़)

शाहरुख खान ने अब तक कई बड़े शोज को होस्ट किया है. इसमें पांचवी पास से तेज है, कौन बनेगा करोडपति और जोर का झटका जैसे शो शामिल हैं. लेकिन शाहरुख़ को सबसे ज्यादा फीस पिछले साल आए टेड टॉक्स इंडिया के लिए मिली थी. इस शो के लिए शाहरुख को हर एपिसोड के 3 करोड़ मिले थे.

आमिर खान (3 करोड़)

सच्ची घटनाओं को टीवी पर दिखाने और समाज में बदलाव लाने के लिए आमिर खान ने सत्यमेव जयते की शुरुआत की थी. आआमिर की वजह से ये शो एक हिट शो साबित हुआ था. शो को हिट कराने के लिए आमिर 3 करोड़ हर एपिसोड की मोटी फीस वसूलते थे.

अक्षय कुमार (1.5 करोड़)

अक्षय कुमार को टीवी पर बतौर होस्ट देखे हुए काफी वक़्त हो गया. पिछली बार अक्षय मास्टरशेफ इंडिया में बतौर होस्ट नजर आए थे. इस शो के लिए उन्होंने हर एपिसोड के 1.5 करोड़ चार्ज किए थे. इससे पहले अक्षय ने 2008 में खतरों के खिलाड़ी के हर एपिसोड के लिए 1.5 करोड़ चार्ज किए थे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.