Television

PHOTOS: पिछले बिग बॉस विनर्स क्या कर रहे हैं अब ?

bigg biss winners list

आज तक के Bigg Boss Winners और वे अब क्या कर रहे हैं ? जानें पूरी डिटेल के साथ..

बिग बॉस के नए सीजन का धमाकेदार आगाज हो चुका है. ये बिग बॉस का 12 वां सीजन है. 2006 में शुरू हुए इस शो के अब तक 11 सीजन प्रसारित हो चुके है. बिग बॉस इंडियन टेलीविज़न का सबसे विवादित और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला रियलिटी शो है. पिछले 12 सालों में इस शो के करोड़ों फैन्स बने हैं. ये शो का क्रेज ही है कि 12वें सीजन के लिए भी फैन्स उतने ही एक्साइटेड थे, जितना पहले सीजन के लिए थे.

जब भी ये शो शुरू होता है, इसके विनर को लेकर चर्चाएँ होने लगती हैं. इस साल भी कई कंटेस्टेंटस को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस साल का तो पता नहीं, आइये बिग बॉस के पिछले 11 सीजन्स के विनर्स की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं. आपको ये भी बताएँगे कि बिग बॉस जीतने के बाद विनर्स की ज़िन्दगी में क्या बदलाव आए और आजकल वह क्या कर रहे हैं.

राहुल रॉय (2006)

बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1990 में फिल्म आशिकी से की थी. उनकी पहली फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. हालांकि, इसके बाद राहुल की एक भी फिल्म नहीं चली और वो फ्लॉप हो गए. 2006 में उन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लिया. राहुल विनर बने लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ. राहुल अब गुमनामी के अँधेरे में कहीं खो गए हैं.

यह भी पढ़ें:  बिग बॉस 13: पिछले सीजन के फ्लॉप होने के बाद इस सीजन में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

आशुतोष कौशिक (2008)

बिग बॉस के दूसरे सीजन के विजेता बनने से पहले आशुतोष, रोडीज़ 5 के विजेता रह चुके थे. बिग्ग बॉस का खिताब जीतकर आशुतोष को कुछ ख़ास फायदा नहीं मिला. बिग्ग बॉस के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में साइड रोले किया. वह कुछ टीवी शोज में नजर आए. आजकल आशुतोष कहाँ है, ये कोई नहीं जानता.

बिन्दु दारा सिंह (2009)

बिन्दु दारा सिंह ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी का किया है. बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद भी बिंदु की पॉपुलैरिटी में कोई ख़ास इजाफा नहीं हुआ. विवादों में रहने वाले बिंदु पर आईपीएल में सट्टा खेलने के आरोप भी लग चुकें हैं.

श्वेता तिवारी (2010)

2010 में बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट आने से पहले ही श्वेता काफी फेमस हो चुकी थीं. श्वेता ने कसौटी ज़िन्दगी और परवरिश जैसे बड़े सेरिअल्स में काम किया है. श्वेता तिवारी की पहली शादी एक्टर राजा चौधरी से हुई थी. हालांकि, ये शादी 2007 में टूट गई. 2013 में श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की. 2016 में श्वेता ने एक लड़के को जन्म दिया. इन दिनों श्वेता अपने बच्चे की परवरिश में बिजी हैं.

यह भी पढ़ें:  कॉमेडी के बेताज बादशाह बने कपिल शर्मा, मिला 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन' सम्मान

जूही परमार (2011)

टीवी सीरियल कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन में मुख्य भुमिका निभाने वाली जूही परमार बिग बॉस 5 की विजेता रही थी. बिग बॉस के बाद भी जूही ने कई टीवी सेरिअल्स में काम किया. फिलहाल, जूही छोटे परदे से दूसरी बनाए हुए हैं.

उर्वशी ढोलकिया (2012)

उर्वशी ढोलकिया को टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में नेगेटिव रोल निभाने के लिए कई अवॉर्ड्स मिले थे. ये उनके करियर का आइकोनिक रोल था. बिग बॉस 6 जीतने के बाद भी उर्वशी टीवी पर सक्रिय हैं और कई टीवी सेरिअल्स में नजर आ चुकी हैं. जल्द ही उर्वशी कसौटी ज़िन्दगी की 2 में नजर आने वाली हैं.

गौहर खान (2013)

बिग बास 7 की विजेता गौहर खान ने फिल्मों के अलावा कई आइटम सोंग्स में भी नजर आ चुकी हैं. गौहर की आखिरी फिल्म बेगम जान थी, जो पिछले साल ही रिलीज़ हुई थी. हनी सिंह के शो ‘इंडियाज़ रॉ स्टार’ में एक शख्स द्वारा उन्हें थप्पड़ मारे जाने के बाद भी वह सुर्खियों में रही थी. गौहर टीवी पर भी काफी सक्रिय रहती हैं.

गौतम गुलाटी (2014)

गौतम गुलाटी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘कहानी हमारे महाभारत की’ में दुर्योधन का किरदार निभा कर की थी. बिग बॉस 8 जीतने के बाद गौतम गुलाटी की किस्मत चमकी और वो कई शोज में बतौर जज और गेस्ट नजर आए. इसके अलावा गौतम अजहर और बहन होगी तेरी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  कॉमेडी के बेताज बादशाह बने कपिल शर्मा, मिला 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन' सम्मान

प्रिंस नरुला (2015)

बिग बॉस का विजेता बनने से पहले प्रिंस रोडीज़ और स्प्लिट्सविला के विजेता रह चुके थे. बिग बॉस जीतने के बाद प्रिंस ‘बढ़ो बहू’, लाल इश्क और नागिन 3 जैसी सेरिअल्स में नजर आ चुके हैं.

मनवीर गुर्जर (2016)

बिग बॉस 10 के विजेता मनवीर गुर्जर, नोएडा के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते है. मनवीर को कबड्डी और कुश्ती का भी बहुद शौक रहा है. बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद मनवीर कलर्स के कुछ रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट आ चुके हैं.

शिल्पा शिंदे (2017)

बिग बॉस का 11वां सीजन बड़ा हिट साबित हुआ था. इस सीजन में हिना खान और शिल्पा शिंदे के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. शिल्पा ने हिना को हराकर बिग बॉस का खिताब अपने नाम किया. बिग बॉस से पहले ही शिल्पा काफी फेमस टीवी एक्ट्रेस रही हैं. उन्हें अंगूरी भाभी के नाम से भी जाना जाता है. बिग बॉस के बाद शिल्पा कुछ रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट आ चुकी हैं.

इनमें से आपका पसंदीदा कंटेस्टेंट कौन है? हमें कमेंट्स में बताएं. देखने वाली बात होगी कि बिग बॉस 12 का विनर कौन बनता है. इस शो पर अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top