Television

PHOTOS: पिछले बिग बॉस विनर्स क्या कर रहे हैं अब ?

आज तक के Bigg Boss Winners और वे अब क्या कर रहे हैं ? जानें पूरी डिटेल के साथ..

2006 में शुरू हुए इस शो के अब तक 13 सीजन पूरे हो चुके है. बिग बॉस (Bigg Boss) इंडियन टेलीविज़न का सबसे विवादित और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला रियलिटी शो है. पिछले 13 सालों में इस शो के करोड़ों फैंस बने हैं. ये शो का क्रेज ही है कि 14वें सीजन के लिए भी फैंस उतने ही एक्साइटेड थे, जितना पहले सीजन के लिए थे.

जब भी ये शो शुरू होता है, इसके विनर को लेकर चर्चाएं होने लगती हैं. इस साल भी कई कंटेस्टेंटस को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस साल का तो पता नहीं, आइए बिग बॉस के पिछले 13 सीजन्स के विनर्स की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं. आपको ये भी बताएँगे कि बिग बॉस जीतने के बाद विनर्स की जिंदगी में क्या बदलाव आए और आजकल वह क्या कर रहे हैं.

राहुल रॉय (2006)

बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय (Rahul Roy) ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1990 में फिल्म आशिकी से की थी. उनकी पहली फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. हालांकि, इसके बाद राहुल की एक भी फिल्म नहीं चली और वो फ्लॉप हो गए. 2006 में उन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लिया. राहुल विनर बने लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ. राहुल अब गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं, हालांकि हाल ही में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता हांसिल की थी.

आशुतोष कौशिक (2008)

बिग बॉस के दूसरे सीजन के विजेता बनने से पहले आशुतोष (Ashutosh Kaushik), रोडीज़ 5 के विजेता रह चुके थे. बिग बॉस का खिताब जीतकर आशुतोष को कुछ ख़ास फायदा नहीं मिला. बिग बॉस के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में साइड रोल किया. वह कुछ टीवी शोज में नजर आए. आजकल आशुतोष कहाँ है, ये कोई नहीं जानता.

यह भी पढ़ें:  Isha Talwar: कालीन भईया की बहु पर फिदा हुए दर्शक, जानिए है कौन ये अति हॉट व खूबसूरत एक्ट्रेस

बिन्दु दारा सिंह (2009)

बिन्दु दारा सिंह (Bindu Dara Singh) ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी का किया है. बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद भी बिंदु की पॉपुलैरिटी में कोई ख़ास इजाफा नहीं हुआ. विवादों में रहने वाले बिंदु पर आईपीएल में सट्टा खेलने के आरोप भी लग चुकें हैं.

श्वेता तिवारी (2010)

2010 में बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट आने से पहले ही श्वेता (Shweta Tiwari) काफी फेमस हो चुकी थीं. श्वेता ने ‘कसौटी जिंदगी की’ और परवरिश जैसे बड़े सीरियल में काम किया है. श्वेता तिवारी की पहली शादी एक्टर राजा चौधरी से हुई थी. हालांकि, ये शादी 2007 में टूट गई. 2013 में श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की. 2016 में श्वेता ने एक लड़के को जन्म दिया. इन दिनों श्वेता अपने बच्चे की परवरिश में बिजी थी. दूसरे पति से भी उनका तलाक हो चुका है, वह टीवी पर वापस लौट चुकी हैं.

जूही परमार (2011)

टीवी सीरियल कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन में मुख्य भुमिका निभाने वाली जूही परमार (Juhi Parmar) बिग बॉस 5 की विजेता रही थी. बिग बॉस के बाद भी जूही ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया. फिलहाल, जूही छोटे परदे से दूरी बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें:  Harshita Shekhar Gaur: मिर्जापुर की डिंपी पंडित आका हर्षिता हैं बेहद हॉट और खूबसूरत, तस्वीरें देख फैन हो जाएंगे

उर्वशी ढोलकिया (2012)

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) को टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में नेगेटिव रोल निभाने के लिए कई अवॉर्ड्स मिले थे. ये उनके करियर का आइकोनिक रोल था. बिग बॉस 6 जीतने के बाद भी उर्वशी टीवी पर सक्रिय हैं और कई टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं. उर्वशी कसौटी ज़िन्दगी की 2 में भी हैं.

गौहर खान (2013)

बिग बास 7 की विजेता गौहर खान (Gauhar Khan) ने फिल्मों के अलावा कई आइटम सांग्स में भी नजर आ चुकी हैं. गौहर की फिल्म बेगम जान फ्लॉप हो गयी थी हालांकि विद्या बालन की फिल्म में उन्हें सपोर्टिंग रोल के लिए सराहा गया था. हनी सिंह के शो ‘इंडियाज़ रॉ स्टार’ में एक शख्स द्वारा उन्हें थप्पड़ मारे जाने के बाद भी वह सुर्खियों में रही थी. गौहर टीवी पर भी काफी सक्रिय रहती हैं.

गौतम गुलाटी (2014)

गौतम गुलाटी (Gautam Gulati) ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘कहानी हमारे महाभारत की’ में दुर्योधन का किरदार निभा कर की थी. बिग बॉस 8 जीतने के बाद गौतम गुलाटी की किस्मत चमकी और वो कई शोज में बतौर जज और गेस्ट नजर आए. इसके अलावा गौतम अजहर और बहन होगी तेरी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं, वह टीवी पर सक्रीय हैं.

प्रिंस नरुला (2015)

बिग बॉस का विजेता बनने से पहले प्रिंस (Prince Narula) रोडीज़ और स्प्लिट्सविला के विजेता रह चुके थे. बिग बॉस जीतने के बाद प्रिंस ‘बढ़ो बहू’, लाल इश्क और नागिन 3 जैसी सीरियल में नजर आ चुके हैं. प्रिंस भी टीवी पर एक्टिव हैं.

मनवीर गुर्जर (2016)

बिग बॉस 10 के विजेता मनवीर गुर्जर (Manvir Gurjar), नोएडा के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. मनवीर को कबड्डी और कुश्ती का भी बहुद शौक रहा है. बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद मनवीर कलर्स के कुछ रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Bigg Boss 14: डर्टी फाइट के बाद करीब आए एजाज खान व पवित्रा पुनिया, जानिए एजाज क्यों नहीं पड़ना चाहते हैं प्यार में

शिल्पा शिंदे (2017)

बिग बॉस का 11वां सीजन बड़ा हिट साबित हुआ था. इस सीजन में हिना खान (Hina Khan) और शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. शिल्पा ने हिना को हराकर बिग बॉस का खिताब अपने नाम किया था. बिग बॉस से पहले ही शिल्पा काफी फेमस टीवी एक्ट्रेस रही हैं. उन्हें अंगूरी भाभी के नाम से भी जाना जाता है. बिग बॉस के बाद शिल्पा कुछ रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट आ चुकी हैं.

दीपिका कक्कर (2018)

दीपिका (Dipika Kakar) ने 2010 में टीवी से अपने करियर की शुरुवात की थी, टीवी पर बहुत नाम कमाने के बाद उन्होंने बिग बॉस 12 भी जीता, आज वह टीवी सीरियल में व्यस्त रहती हैं. रौनक सेमसन से 2015 में तलाक के बाद को-एक्टर शोएब इब्राहीम से उन्होंने शादी की थी.

सिद्धार्थ शुक्ला (2019)

सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2019 का सीजन न सिर्फ जीता था बल्कि इसमें वह छाए रहे. वह टीवी पर खासा सक्रीय हैं, शहनाज गिल के साथ खूबसूरत केमिस्ट्री के लिए वह आज भी सुर्ख़ियों में हैं.

इनमें से आपका पसंदीदा कंटेस्टेंट कौन है? हमें कमेंट्स में बताएं. देखने वाली बात होगी कि बिग बॉस 14 का विनर कौन बनता है. इस शो पर अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top