Cricket

Throwback: जब मोबाइल फोन नहीं था, घरों में इस तरह बात करते थे भारतीय खिलाड़ी

Yuvraj Singh shared a pic before Mobile Phones: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उस दौर की फोटो शेयर की है जब वह एक जूनियर प्लेयर थे जबकि वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेटर्स के साथ खेला करते थे, उन्होंने उस दौर की तस्वीर साझा की है जब मोबाइल फोन्स नहीं हुआ करते थे.

इस फोटो में आशीष नेहरा (Ashish Nehra), वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और अंत में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) कतार में लगे हैं, यह किसी पब्लिक टेलीफोन बूथ का नजारा है जब ये चारों खिलाड़ी किसी से बात कर रहे हैं. युवराज ने इसपर फनी कैप्शन डाला है, जाहिर सी बात है उस दौर में मोबाइल फोन बहुत कम इस्तेमाल हुआ करते थे.

यह भी पढ़ें:  Dhanashree Verma dance: टैलेंटेड और हॉट हैं युजवेंद्र चहल की होने वाली डॉक्टर वाइफ, अंग्रेजी गाने पर मचाया धमाल

आज से 25 साल पहले इंडिया में मोबाइल फोन का दौर नहीं आया था, तब स्मार्ट फोन की तो कल्पना ही नहीं की थी. वेस्ट बंगाल के तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्योति बासु (Jyoti Basu) ने 15 अगस्त 1995 में पहला मोबाइल कॉल किया था. मोबाइल फोन का वक्त तो आया लेकिन जरूरतमंद लोग ही इसे रखने लगे थे.

यह आज के स्मार्टफोन और इंटरनेट की दुनिया के लिए दुर्लभ फोटो है, यही वजह है इसपर क्रिकेट प्लेयर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. आज के युवा सोच रहे हैं क्या बिना फोन्स के भी जिंदगी थी. युवराज सिंह की पूर्व प्रेमिका और बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा, नेहा धूपिया सहित तमाम मशहूर चेहरों ने युवी के फोटो को पसंद किया है.

यह भी पढ़ें:  Dhanashree Verma dance: टैलेंटेड और हॉट हैं युजवेंद्र चहल की होने वाली डॉक्टर वाइफ, अंग्रेजी गाने पर मचाया धमाल

युवी के कैप्शन पर लोगों का ज्यादा मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं, उन्होंने लिखा है ‘जब आपके पेरेंट्स खराब परफॉरमेंस के बाद मोबाइल फोन का बिल नहीं दिया करते थे’.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top