Cricket

IPL 2019: इन 3 वजहों से मुंबई की प्लेइंग इलेवन में युवराज का खेलना बेहद जरूरी

IPL 2019: आईपीएल 2019 में युवराज सिंह मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते नजर आएँगे. युवराज का मुंबई प्लेइंग 11 में खेलना क्यों जरूरी है, आपको बताते हैं.

आईपीएल 2019 शुरू होने में अब बस 5 दिन रह गए हैं. 23 मार्च को चेन्नई और बैंगलोर के बीच पहले मैच के साथ इस सीजन का आगाज़ होगा. इस बार कई टीमें ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. मुंबई की टीम चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने अपने नाम कर सकती है.

इस बार मुंबई के पास युवराज सिंह का विकल्प मौजूद रहेगा, जो पिछले काफी सालों से मुंबई की मिडिल ऑर्डर की समस्या को दूर कर सकते है. आज हम आपको वो 3 वजह बता रहे हैं, जो युवराज को मुंबई की प्लेइंग 11 में जगह दिला सकती हैं.

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली के नाम हुआ स्टेडियम स्टैंड, भावुक पत्नी ने सबके सामने किया KISS

विश्व कप के लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका

अगर युवराज सिंह को आने वाले विश्व कप में खेलना है तो उन्हें आईपीएल में खुद को साबित करना होगा. युवी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके चाहिए होंगे, जो उन्हें रोहित शर्मा दे सकते हैं.

युवराज ने मुंबई इंडियंस के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र में पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं.

सुलझ सकती है मिडिल ऑर्डर की गुत्थी

मुंबई इंडियंस पिछले कई सीजन्स से मिडिल आर्डर की समस्या से झूझ रही है. अनुभवहीन मिडिल ऑर्डर की वजह से रोहित को खुद 4 नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ रही थी लेकिन युवी के टीम में होने से अब रोहित पारी की शुरुआत कर टीम में बेहतर संतुलन बैठा सकते है.

यह भी पढ़ें:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित, गिल ने के. एल. राहुल को किया रिप्लेस

अब देखना ये है कि क्या रोहित, युवराज को मौका देते हैं.

मुंबई के लिए काम आ सकता है युवी का अनुभव

युवराज सिंह को टी-20 क्रिकेट का अनुभवी क्रिकेटर माना जाता है. भले ही पिछले कुछ साल युवी के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हो लेकिन सभी जानते है कि वो एक बल्लेबाज़ और एक अनुभवी कप्तान केतौर पर किस शैली के खिलाड़ी है.

युवराज ने आईपीएल के कुछ साल बतौर कप्तान भी पंजाब की टीम में अहम योगदान दिया है. ऐसे में युवराज का अनुभव मुंबई के काफी अहम भूमिका निभा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top