Cricket

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक ने युवराज सिंह सहित कई दिग्गजों को किया मुरीद

Yuvraj on Jasprit Bumrah Hat-Trick: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक ने युवराज सिंह सहित कई दिग्गजों को किया मुरीद.

टीम इंडिया के धारदार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कई बार साबित किया है कि वह बहुत जल्द ऑल टाइम टॉप बॉलर्स की लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. तेजी से 50 टेस्ट विकेट लेने के बाद उन्होंने अब हैट्रिक भी जड़ दी है.

लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना किसी भी बॉलर का एक ख्वाब होता है लेकिन जिस तरह कासी हुई गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं यह उनके लिए आसान सा लगता है.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: दून बोर्डिंग स्कूल की नाबालिग छात्रा के साथ रेप का स्कूल संचालक पर लगा आरोप, गिरफ्तार

इस हैट्रिक के साथ ही वह भारत की तरफ से तीसरे ऐसे बॉलर बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में यह कीर्तिमान किया हो. इससे पहले वह इंडिया की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, अब उनके मात्र 11 टेस्ट मैचों में 55 विकेट पूरे हो चुके हैं.

इस गेंदबाज की खासियत यह है कि इकोनॉमी रन रेट भी कमाल का है, 11 टेस्ट मैचों में उन्होंने सिर्फ 2.54 की औसत से रन दिए हैं. यही वजह है कि टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए.

यह भी पढ़ें:  Munawwar Rana: ओवैसी की वजह से सीएम योगी फिर लौटे तो यूपी छोड़ देंगे मुनव्वर राना, नई जनसंख्या निति पर भी किया कटाक्ष

युवराज मानते हैं कि जसप्रीत बुमराह जैसा बॉलर कई पीढ़ियों में एक बार सामने आते हैं, उन्होंने खुलासा किया कि 2013 के एक रणजी ट्रोफी मैच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की काबिलियत पहचान ली थी.

2013 ही वह साल था जब इंडियन प्रीमियर लीग में इस बॉलर ने सेलेक्टर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया था, और आज वह वर्ल्ड के टॉप बॉलर्स में शुमार हैं. बहरहाल इंडिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह शिकस्त दी है.

टी20 व वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट मैच 318 के भारी अंतर से हरा दिया था, दूसरे में भी विंडीज की हालात नाजुक है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top