Cricket

WTC Final: भारत को हराने के बाद न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, यादगार रही विदाई

BJ Watling retirement: भारत का बैटिंग ऑर्डर दूसरी पारी में ताश की पत्तों की तरह बिखरता नजर आया, शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस टीम से बुरी तरह खफा हैं. सोशल मीडिया पर टीम को खूब खरी-खोटी सुनने को मिल रही है. वहीं केन विलियमसन की आगुवाई में न्यूजीलैंड ने इतिहास रचा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला जीतते ही न्यूजीलैंड के 35 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, टेस्ट रैंकिंग में भले ही अब न्यूजीलैंड टॉप पर है लेकिन दूसरे पायदान पर आई भारतीय टीम को हराना कोई आसान का नहीं था.

यह भी पढ़ें:  UP: बरेली से पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा का कातिल गिरफ्तार, हत्याकांड के चलते रैना नहीं खेल पाए थे IPL

भारत की दूसरी इनिंग की बैटिंग में जो चूक हुई है उसे हमेशा एक बुरे अनुभव की तरह याद किया जाएगा जबकि कम रनों को गेंदबाज भी कब तक डिफेंड कर पाते. केन विलियमसन की कप्तानी हर कदम पर सही साबित हुई, उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारतीय टीम गीली पिच पर रन बनाने के लिए परेशान दिखी और 217 पर ऑल टीम आउट हुई.

इसी तरह भारतीय गेंदबाजों ने भी कीवियों को रन कम बनाने के लिए मजबूर किया लेकिन वह 249 बनाने में कामयाब हुए, दूसरी पारी में टीम इंडिया मात्र 170 पर सिमट गई जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 2 विकेट गवाए और भारत के हवाले एक शर्मनाक हार कर दी. इस दौरान न्यूजीलैंड के विकेटकीपर को एक पारी का मौका मिला और वह मात्र एक रन बना पाए, बीजे वाटलिंग को दूसरी इनिंग में चांस नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:  Shivam Dube Wedding: स्टार क्रिकेटर शिवम दुबे ने गर्लफ्रेंड अंजुम खान से हिंदू-मुस्लिम रीति रिवाजों से रचाई शादी

बीजे ने साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुवात की थी, 28 ODI में उन्होंने 573 बनाए हैं जबकि 75 टेस्ट में 37.5 की औसत से 3790 रन बनाए हैं, उन्होंने 2014 तक मात्र 5 टी20 खेले जिसमें 38 रन बनाए हैं. वाटलिंग न्यूजीलैंड के टॉप रेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, उन्होंने एडम परोरे (78 टेस्ट 2865 ) को पीछे छोड़ा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top