Cricket

वर्ल्ड कप 2019 में ये 3 स्पिन गेंदबाज मचा सकते है धमाल, बन सकते है हाईएस्ट विकेट टेकर

Kuldeep yadav

World Cup 2019 का आगाज़ 30 मई को हो जाएगा. इस बार इस महामुकाबले की जंग इंग्लैंड में होगी जहां की कंडीशन समझना घरेलू टीम के अलावा किसी भी टीम के लिए इतना आसान नहीं रहता.

इंग्लैंड की पिच सूखी जरूर रहती है लेकिन इस देश का मौसम मैच में सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाता है. इस बार विश्व कप में सूखी पिचें और गर्मी भरा मौसम रहेगा जिसे देखते हुए क्रिकेट पंड़ितों का कहना है कि इस विश्व कप में स्पिनर अहम रोल निभाएंगे.

आइए नजर डालते है उन 3 स्पिनर्स पर जो इस बार वर्ल्ड कप में टीम के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इस टूर्नामेंट के 3 बड़े रिकॉर्ड, जो इस बार टूट सकते हैं

इमरान ताहिर

साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर आईपीएल 12 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे. इंग्लैंड की पिच ताहिर को सबसे ज्यादा मदद कर सकती है.

40 साल के इस खिलाड़ी ने कुल 98 वनडे खेले है और 162 विकेट अपने नाम किए है. इस बार अपनी टीम को ख़िताब दिलाने की जिम्मेदारी इमरान ताहिर के हाथों में होगी.

राशिद खान

राशिद खान तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भी अपनी गेंदबाज़ी से विपक्षी टीम की कमर तोड़ने की काबिलियत रखते है. अब जब बात सूखी और गर्म मौसम के साथ लाल पिच की हो तो राशिद खान ज्यादा खतरनाक हो जाते है.

यह भी पढ़ें:  विराट बने सोशल मीडिया के किंग, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

आईपीएल के 12वें संस्करण में भी राशिद ने दमदार प्रदर्शन किया है और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 15 मैचों में 17 विकेट लिए है. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए राशिद खान सबसे बड़ा हथियार होंगे.

कुलदीप यादव

Kuldeep yadav

चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव इस बार विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा हथियार होंगे. भारत ने जब 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था तो उस समय कुलदीप ने इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था.

कुलदीप ने अभी तक कुल 44 वनडे खेले है जिसमें 85 विकेट उनके नाम है. भले ही कुलदीप यादव इस समय फॉर्म में न हो लेकिन इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में उनकी अहमियत काफी ज्यादा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top