विश्वकप 2019 में इन भारतीय खिलाड़ियों के बीच होगी टीम में जगह बनाने की जंग

Umesh
Umesh October 23, 2018
Updated 2018/10/23 at 11:48 PM
Umesh and Shami

विश्वकप 2019 शुरू होने में अब कुछ ही महीने बाकी हैं. ऐसे में भारतीय टीम में टॉप 11 को चुनना आसान नहीं है. कुछ खिलाड़ियों के बीच टीम में जगह बनाना अब एक जंग हो गया है.

अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी करने के लिए इंग्लैंड टीम पूरी तरह से तैयार है. 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीमों ने अपने खिलाड़ियो को आजमाना शुरू कर दिया है. जहां और टीमों के पास 11 अच्छे खिलाड़ियों की कमाई है, वहीँ भारत के लिए मामला कुछ उल्टा है.

भारत के लिए टॉप 11 प्लेयर्स का चुनाव करना बड़ा मुश्किल काम हो गया है. सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं. प्लेयिंग 11 के 8 खिलाड़ी तो फाइनल हैं लेकिन तीन पोजीशन्स के लिए 6 खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर है. आज हम आपको उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बीच अब एक तरह से टीम में बने रहने के लिए जंग छिड़ चुकी है.

ऋषभ पंत- दिनेश कार्तिक

महेंद्र सिंह धोनी टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल होंगे. वहीँ अब 5वीं पोजीशन के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के लिए जंग छिड़ गई है. दिनेश को कई मौके मिले और उन्होंने इसका फायदा भी उठाया. लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दिनेश को बाहर कर ऋषभ को मौका दिया है.

अगर ऋषभ का प्रदर्शन अच्छा रहा तो उनकी जगह पक्की हो जाएगी. लेकिन अगर ऋषभ फेल हुए तो एक बार फिर दिनेश कार्तिक को उनके एक्सपीरियंस के दम पर टीम में जगह मिल जाएगी.

रविंद्र जडेजा- केदार जाधव

इंग्लैंड की तेज़ पिच के लिए हार्दिक पंड्या का नाम बतौर ऑलराउंडर टीम में होना लाजमी है. अब उनके होने से टीम में एक ही स्पिन ऑल राउंडर की जगह बचती है. इस पोजीशन के लिए जडेजा और जाधव के बीच तगड़ी जंग है. दोनों ही समय शानदार खेल दिखा रहे है.

केदार फिलहाल चोटिल है और जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं. अगर जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो चयनकर्ता उन्हें नकार नहीं पाएंगे.

उमेश यादव-मोहम्मद शमी

वर्ल्ड कप के लिए बुमराह और भुवनेश्वर का नाम टीम के दो तेज गेंदबाजो के तौर पर पक्का है. वहीँ तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शमी की दावेदारी भी पक्की मानी जा रही थी. लेकिन उमेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके वनडे टीम में वापसी की है. अब तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शमी और उमेश के बीच जंग छिड़ गई है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.