विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया भारतीय बल्लेबाजी क्रम, धोनी को दिया ये स्थान

JBT Staff
JBT Staff May 24, 2019
Updated 2019/05/24 at 10:13 AM
sachin vs virat

World Cup 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है. 30 मई से शुरु हो रहे इस वर्ल्ड कप में हर किसी की नजरें भारतीय टीम पर टिकी होंगी क्योंकि पिछली बार जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था तो इंग्लैंड को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

टीम इंडिया इस बार काफी संतुलित भी ऩजर आ रही है. लेकिन पिछले 4 साल से टीम इंडिया अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी बदलाव करती नजर आई है.

हालांकि टीम के कुछ खिलाड़ियों का बैटिंग ऑर्डर फिक्स है, लेकिन चौथे नंबर की गुत्थी अभी तक भारत के लिए नहीं सुलझ पाई है. कई सालों तक इस स्थान के लिए अंबाती रायडू का प्रयोग किया गया.

सभी को यही लग रहा था कि रायडू विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 4 नंबर की समस्या खत्म कर सकते है लेकिन चयकर्ताओं ने रायडू को विश्व कप टीम के लिए चुना ही नहीं.

उनकी जगह टीम में चौथे नंबर के लिए विजय शंकर हो चुना गया है लेकिन विश्व कप में धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की मांग उठ रही है.

कई भारतीय पूर्व क्रिकेटर्स भी अपनी राय दे चुके है कि विश्व कप में धोनी को 4 नंबर पर उतरना चाहिए. दूसरी तरफ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रम को लेकर अपनी राय भी दे दी है.

सचिन ने कहा कहा कि विश्व कप में टीम का कांबिनेशन क्या होगा इसके बारे में मुझे पता नहीं है, लेकिन अगर टीम में ओपनर के तौर पर रोहित व धवन है तो तीसरे नंबर पर विराट होने चाहिए.

चौथे नंबर के बारे में मुझे नहीं पता पर नंबर पांच पर धौनी से ही बल्लेबाजी करवानी चाहिए. इसके बाद विस्पोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को आना चाहिए.

सचिन नो धोनी को पांचवे स्थान पर इसलिए रखा है क्योंकि उन्हें लगता है कि धोनी इस नंबर पर आकर गेम को अच्छी तरह से संभाल सकते है.

सचिन ने अपनी राय साफ कर दी है कि चौथे नंबर के लिए शंकर को ही आजमाया जाना चाहिए और धोनी के क्रम से किसी भी तरह की कोई छेड़खानी नहीं करनी चाहिए.

इसके अलावा जब सचिन से वर्ल्ड कप की टॉप 4 टीमों के बारे में पूछा गया तो उन्होनें बताया कि भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहिए. वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.