Cricket

वर्ल्ड कप 2019: भारत ने जीत से की शुरुवात लेकिन पाकिस्तान में फैली ये झूठी अफवाह

ICC World Cup 2019, India beats SA: इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट के महाकुम्भ में भारतीय टीम ने मजबूत इरादों का परिचय दिया, रोहित शर्मा के नाबाद 122 रनों की पारी ने मैच को एकतरफा कर दिया और टीम 6 विकेट से जीत गयी लेकिन ये बात पाकिस्तान में हजम नहीं हो रही है.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल में दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों में इस बात की अफवाह फैली हुई है कि भारत ने इंग्लैंड के पिचों को अपने एकोर्डिंग सेट किया है.

भारत की शानदार जीत से बौखलाए पाकिस्तान में ऐसी अफवाहों का फैलना लाजमी था लेकिन दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुद भी इसे महज अफवाह ही करार दिया.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

30 मई से विश्वकप 2019 का दौर शुरू हुआ लेकिन भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला कल 5 जून को साउथेम्प्टन (Southampton) के द रोज बाउल (The Rose Bowl) स्टेडियम में खेला, यहाँ टीम इंडिया के प्रदर्शन को कमजोर आंका जा रहा था लेकिन टीम ने बजी पलट के रख दी.

शुरुवात से ही टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ती नजर आई, पहले चहल की गेंदबाजी और फिर हिटमैन रोहित शर्मा की शतकीय पारी ने साउथ अफ्रीका को लगातार तीसरा मैच हारने पर मजबूर कर दिया.

मैच पर भारतीय गेंदबाजों की शानदार पकड़

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैलसा लिया, लेकिन बुमराह ने उनके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (6) और डी कॉक (10) को सस्ते में चलता कर दिया.

यह भी पढ़ें:  टर्बनेटर भज्जी भी करेंगे एक्टिंग, इस तमिल फिल्म में निभाएंगे अहम किरदार

स्पिनर चहल की बारी आई तो उन्होंने कैप्टेन फाफ डु प्लेसिस (38), रस्सी वैन डेर डसेन (22) को सीधा बोल्ड मार दिया. चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए डेविड मिलर (31) को काट एंड बोल्ड कर दिया, जेपी डुमनी (3) को कुलदीप ने सस्ते में निपटा दिया.

एंडिले फेहलुकवायो (34) को चहल ने धोनी के हाथों कैच करवा दिया, क्रिस मोरिस (42) व इमरान ताहिर (0) को भुवनेश्वर ने क्रमशः कोहली व केदार से कैच करवा दिया, कगिसो रबाडा (31) नाबाद रहे और अफ्रीका 50 ओवर में मात्र 227 ही रन बना पाई.

रोहित का नाबाद शतक ने इस तरह जिताया मैच

रन बनाने में इंडिया के बल्लेबाजों को भी मुश्किल हो रही थी लेकिन रोहित शर्मा ने अपने चित परिचित अंदाज में बड़ी पारी खेली, 144 गेंदों में उन्होंने सिचुएशन के हिसाब से खेलते हुए 122 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:  Ind beats SA: हिटमैन व उमेश यादव की तूफानी बैटिंग के बाद शमी शो, फैंस की दिवाली धमाकेदार...

साउथ अफ्रीका के धारदार गेंदबाज रबाड़ा ने ओपनर शिखर धवन (8) को डी कॉक के हाथों कैच करवाकर जल्दी आउट कर दिया, विराट (18) भी एंडिले फेहलुकवायो के हाथों आउट हो गये, कॉक ने उनका भी कैच लपका. लोकेश राहुल जमने की कोशिश में लगे ही थे कि रबाड़ा ने प्लेसिस के हाथों उन्हें कैच करवा दिया.

धोनी (34) ने बढ़िया साथ दिया लेकिन क्रिस मोरिस ने उन्हें बोल्ड मार दिया, इस तरह हार्दिक पांड्या (15) और रोहित शर्मा (122) ने 47.3 ओवेर में मैच अपने नाम कर दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top