विश्व कप 2019: भारत के लिए छठे गेंदबाज की कमी पूरी कर सकते है ये 3 गेंदबाज

Umesh
Umesh December 15, 2018
Updated 2018/12/15 at 12:17 PM

वर्ल्ड कप 2019: किसी भी टीम के लिए छठा गेंदबाज कभी भी तुरुप का इक्का साबित हो सकता है. टीम में बैलेंस बनाने के लिए छठा गेंदबाज काफी महत्वपूर्ण होता है.

2019 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं. इस बीच सभी टीमों ने अपनी कमजोरियों पर काम करना शुरू कर दिया है. सभी टीमें अपने उन खिलड़ियों पर नजर बनाए हुए है, जो उनके लिए इस विश्व कप में मैच विनर साबित हो सकते है.

भारतीय टीम की बात करें, तो 15 से 17 खिलाड़ियों का पूल तैयार हो चूका है. विश्व कप 2019 की टीम भी इन्हीं खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी. लेकिन भारत को अब भी एक ऐसे अतिरिक्त छठे गेंदबाज़ की जरुरत है, जो भारतीय टीम के लिए समय पड़ने पर गेंदबाज़ी कर सके. आइये नजर डालते है उन गेंदबाज़ों पर जो भारत के लिए छठे गेंदबाज़ की भूमिका निभा सकते है.

केदार जाधव

केदाव जाधव को भारतीय टीम का गोल्डन आर्म कहा जाता है. जाधव उस समय टीम के लिए विकेट लेते है, जब टीम का मुख्य गेंदबाज़ भी विकेट नहीं ले पता. इसके अलावा जाधव शानदार ढंग से बल्लेबाजी भी कर सकते है. जाधव चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर है लेकिन वह 2019 वर्ल्ड कप में टीम का अहम हिस्सा हो सकते हैं.

सुरेश रैना

सुरेश रैना भारतीय टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ एक गेंदबाजी ऑलराउंडर भी है. वह काफी अच्छी गेंदबाजी कर सकते है, जो कि वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. रैना का पास दो वनडे इंटरनेशनल वर्ल्ड कप और तीन टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का एक्सपीरियंस भी है.

क्रुणाल पंड्या

हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या भी उन्हीउन्हीं की तरह एक गेंदबाज ऑलराउंडर है. अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण क्रुणाल पांड्या ने भारतीय टीम में भी जगह बनाई. साथ ही उन्होंने पिछले साल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया. कुणाल आने वाले विश्व कप में छठे गेंदबाज के साथ भारत के लिए ट्रम्प कार्ड भी साबित हो सकते है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.