Cricket

World Cup 2019: इन 4 फील्डर्स पर टिकी होगी हर किसी की नजर, एक भारतीय भी शामिल

World Cup 2019: 90 के दशक के बाद क्रिकेट में कई तरह के बदलाव हुए. इस खेल से जुड़े नियमों को समय के साथ बदला गया. इसके अलावा नई तकनीकों और खेल उपकरणों के चलते खिलाडियों के खेलने का अंदाज भी बदल गया.

लेकिन इसके अलावा आज के समय में फील्डिंग के स्तर में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिला है. क्रिकेट में यो-यो टेस्ट जैसे पैरामीटर ने खिलाड़ियों.

अपनी टीम को जीत दिलाने में एक फील्डर अहम भूमिला निभाता है. आज हम आपको उन्ही 4 फील्डर्स के बारे में बताने जा रहे है जो विश्व कप में अपनी टीम को फील्डिंग से मैच जितवा सकते है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

फाफ डु प्लेसिस

साउथ अफ्रीका के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से एक फाफ ने हाल ही में आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकडे थे. साथ ही अपनी फील्डिंग से फाफ ने काफी रन भी बचाए थे. विश्व कप में फाफ अपनी बल्लेबाज़ी के साथ फील्डिंग से भी विपक्षी टीम का खेल बिगाड़ सकते है.

रविंद्र जड़ेजा

किसी खिलाड़ी को उसकी फील्डिंग की वजह से विश्व कप टीम में चुना जाये तो ये उसकी क्षमता को दर्शाता है. भारतीय टीम के ऑल राउंडर रविंद्र जड़ेजा इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर माने जाते है. विश्व कप में भी जड़ेजा पर हर किसी की नजरें रहेंगी.

यह भी पढ़ें:  ब्रेकिंग: वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुए शिखर धवन, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मिला मौका

डेविड वॉर्नर

टीम में एरॉन फिंच और ग्लैन मैक्सवेल के होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में वॉर्नर से उसी तरह की फील्डिंग की उम्मीद होगी, जैसा कि उन्होंने आईपीएल में की थी. वॉर्नर विश्व कप में ऑस्ट्रलिया के लिए ट्रम्प कार्ड है.

बेन स्टोक्स

मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीम मानी जा रही है. इस टीम के खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन भी किया है.

जिसमे बेन स्टोक्स की फील्डिंग भी शामिल है. स्टोक्स इस समय इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन फील्डर है जिनके कंधों पर विश्व में अपनी टीम के लिए इसी तरह की फील्डिंग करने की जिम्मेदारी होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top