Cricket

Women T20 World Cup: सेमीफाइनल की तरह फाइनल भी हुआ रद्द तो कौन ले जाएगा टाइटल

Women T20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतने का जबरदस्त मौका है, सेमीफाइनल में बारिश ने मुकाबले को रद्द कर दिया था इस तरह टीम को अंको का फायदा मिला और फाइनल में जगह सुनिश्चित की.

कल ही दूसरा सेमीफाइनल भी खेला गया जबकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच में मुकाबला हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बनाई, इस तरह रविवार 8 मार्च या कहें महिला दिवस के दिन रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा, उम्मीद रहेगी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उनकी सरजमीं में हराकर इतिहास रचे.

यह भी पढ़ें:  Cricketers Quarantine: अनुष्का शर्मा ने काटे विराट के बाल, घरों में ऐसे वक्त बिता रहे हैं क्रिकेटर्स

आपको बता दें टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने बराबर मुकाबले जीते हैं, दिलचस्प बात यह भी है कि टीम इंडिया ने पहला ही मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और 17 रनों से जीतकर शुभ शुरुवात की थी. इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खूब बारिश हो रही है, इस वजह से पहला सेमीफाइनल जो इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा था रद्द हो गया था और टीम इंडिया को अंकों का फायदा मिला, टीम इंडिया से अपने चारों मुकाबलों में जीत हांसिल की थी.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही रही है. ओपनर शेफाली वर्मा ने हाल ही में आईसीसी टी20 रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान ग्रहण किया है. उनकी शानदार फॉर्म भी टीम इंडिया के लिए प्लस पॉइंट है.

यह भी पढ़ें:  Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने कोरोना फाइट के लिए दान की 2 साल की सैलरी

अगर 8 मार्च को रद्द होता है फाइनल

जिस तरह ऑस्ट्रेलिया में बारिश का माहौल बना हुआ है तो इस सिचुएशन को मानते हुए हम बताना चाहेंगे कि आईसीसी ने इसके लिए रिज़र्व डे रखा है, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सेमीफाइनल के लिए भी रिज़र्व डे की मांग की थी लेकिन आईसीसी ने नहीं माना लेकिन फाइनल के लिए रिज़र्व डे रख लिया गया है. जी हाँ 8 मार्च को फाइनल नहीं होता है तो 9 मार्च को फाइनल खेला जाएगा.

अगर रिज़र्व डे या कहें 9 मार्च को भी रद्द होता है फाइनल

रिज़र्व डे को मैच तब खेला जाएगा जब 8 मार्च को बारिश रूकती नहीं, अगर इस दिन या कहें 9 मार्च सोमवार को भी बारिश होती है तो इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों को सयुंक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top