Cricket

Wasim Jaffer retires: वसीम जाफर ने किया सन्यास का ऐलान, घरेलू क्रिकेट का कहा जाता है सचिन तेंदुलकर

Wasim Jaffer retires: 42 वर्षीय दिग्गज भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है, इस मौके पर उन्होंने बेहद भावुक बात कही, उनका कहना है पापा का सपना था कि कोई एक बेटा देश को रिप्रेजेंट करे, यह सपना पूरा करने पर वह बेहद संतुष्ट हैं.

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम को अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत दिला चुके वसीम (Wasim Jaffer), तकनीकी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भले उन्हें खेलने का मौका कम मिला हो लेकिन घरेलू क्रिकेट का उन्हें सचिन तेंदुलकर कहा जाता है क्योंकि डोमेस्टिक स्तर पर उनके रिकार्ड्स की बराबरी करना आसन नहीं.

यह भी पढ़ें:  Rishi Kapoor: ऋषि कपूर ने लॉकडाउन में सरकार से की शराब की अपील, मीम्स बनाने वालों ने मारे ताने

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 20 हजार रनों के साथ वह शीर्ष पर हैं, भारतीय क्रिकेट की बड़ी मल्टी डेज क्रिकेट, रणजी ट्रोफी में उनके सबसे ज्यादा रन हैं. घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के लिए ही उन्हें साल 2000 में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला. 24 फरवरी 2000 को इंटरनेशनल करियर की शुरुवात करने वाले वसीम साल 2008 तक टेस्ट मैचों में अच्छी पारियों के बदौलत टीम में बने रहे.

इस टाइम पीरियड के दौरान वह 31 टेस्ट मैचों में खेलने में कामयाब रहे, 34.10 की औसत से उन्होंने 5 शतक व 11 अर्द्धशतक की मदद से 1944 रन बनाए, इनमें कुछ जीताऊ पारी भी शामिल हैं. इस दौरान उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट खलेने का मौका भी मिला लेकिन 2 मैचों में मिले मौके को वह भुना नहीं पाए, पहले मैच में 10 व दूसरे में शून्य के बाद उन्हें कभी मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:  Kanika Kapoor: पांचवी बार भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई कनिका कपूर, इन्स्टा पर जताई थी घर जाने की इच्छा

फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा, 1996 से 2020 तक उन्होंने 260 फर्स्ट क्लास मैच खेले, 50.67 की औसत से 19410 रन बनाए, बेस्ट स्कोर 314, शतक 57 व अर्द्धशतक 91 शामिल हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top