Ind vs Eng 4th Test: पंत के बाद वाशिंगटन सुंदर की शानदार बैटिंग के बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थित में

JBT Staff
JBT Staff March 6, 2021
Updated 2021/03/06 at 10:39 AM

Ind vs Eng 4th Test: इंग्लैंड के पहली इनिंग के 205 रनों का जवाब देने टीम इंडिया मैदान पर उतरी तो दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ओपनर शुभमन गिल को शून्य पर चलता किया, उनकी गेंदों को खेलना इतना मुश्किल हो रहा था कि पहले दिन 5 ओवर में उन्होंने कोई रन नहीं दिए.

जनवरी में वाशिंगटन सुंदर व शार्दुल ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने बैटिंग का हुनर दिखाया और उस मैच के साथ इंडिया ने 4 मैचों की सीरीज भी जीत ली थी. कुछ इसी तरह का खेल देखने को मिल रहा है मोटेरा स्टेडियम में भी, भले ही शार्दुल टीम इंडिया की तरफ से नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनकी बैटिंग का जलवा विजय हजारे ट्रॉफी में कायम है.

ऋषभ पन्त के शतक के बाद किसी ने पारी को संभाला तो वो हैं वाशिंगटन सुंदर, उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया, इंग्लैंड से बहुत बेहतर पोजीशन पर है. जहां इंग्लैंड ने बड़ी आसानी से पहला टेस्ट मैच जीता उसी सरजमीं पर उनके लिए सीरीज में टिके रहना भी बहुत मुश्किल हो रहा है, यही वजह है कि सोशल मीडिया पर कई मीम भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें पहले मैच हारना इंडिया की रणनीति बताया जा रहा है.

गेंदबाजी की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), मात्र एक ही विकेट ले पाए थे हालांकि उनके साथी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा विकेट भी नहीं ले पाए, फिर एक बार स्पिनर का जादू चला अक्सर ने 4 तो अश्विनी ने 3 लिए, हालांकि सिराज ने  2 विकेट लिए लेकिन उनकी गेंदबाजी सबसे ज्यादा कीमती साबित हुई.

सुंदर (87*) का साथ दे रहे हैं इन-फॉर्म गेंदबाज अक्षर पटेल (35*), अक्षर की फॉर्म ने उन्हें टीम इंडिया का अहम हिस्सा बना दिया है. ताजे अपडेट की बात करें तो इंडिया ने अभी तक 108 ओवेरों में 347 रन बनाकर 7 विकेट खोए हैं, वाशिंगटन आज अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोक सकते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.