Cricket

ब्रेकिंग: हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कोहली ने छोड़ी RCB की कप्तानी, जानिए क्या कहा

RCB captain Virat Kohli quits captaincy: कल हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. इस शर्मनाक हार के बाद लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे कोहली ने बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी है.

विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का सबसे कठिन और अहम फैसला लिया है. आईपीएल 12 में हैदराबाद के हाथों शर्मनाक हार के बाद कोहली ने बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी.

इस बात के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि कोहली लगातार मिल रही हार के बाद बड़ा निर्णय ले सकते है. लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा की कोहली सीधा कप्तानी छोड़ने के बारे में सोच सकते है.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

हैदराबाद के खिलाफ मिली हार को कोहली ने अब तक की सबसे शर्मनाक हार बताया. मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘मैं कुछ नहीं कहना चाहूंगा. ये हार अब तक की हमारी सबसे शर्मनाक हार थी.’

कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली ने युजवेंद्र चहल को नया कप्तान बनाने का ऐलान भी कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि चहल पिछले काफी समय से आरसीबी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.

उन्होंने कहा, ‘मैं कप्तानी से हटना चाहता हूं और युजवेंद्र चहल को भूमिका देना चाहता हूं. वह आरसीबी और भारतीय क्रिकेट टीम का भी अभिन्न अंग है. वह कप्तानी में और भी बेहतर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Ind vs SA: 1 पारी और 137 रनों से जीती टीम इंडिया, फिर धराशाई हुई दक्षिण अफ्रीका

कोहली ने आगे कहा, ‘वो चहल को बल्लेबाज़ी क्रम में भी ऊपर मौका दे सकते है. कोहली ने कहा कि जिस तरह से धोनी ने अश्विन के टैलेंट को निखारा उसी तरह वो भी चहल को अश्विन की तरफ एक अहम भूमिका अदा करते देखना चाहते है.’

इसके अलावा अब खबरें ये भी आने लगी है कि कोहली विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए आईपीएल से आराम लेने का फैसला कर सकते है. अगर ऐसा हुआ तो है आरसीबी के लिए ये एक बड़े झटके से कम नहीं होगा.

जनाब इतना सीरियस मत हो. आज 1 अप्रैल है. बाकी आप लोग समझदार हैं. आज का दिन मुबारक हो. अब जैसे आपको बना है, वैसे अपने दोस्तों का भी बनाओ.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top