Cricket

विराट बने सोशल मीडिया के किंग, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

Virat Kohli on top: क्रिकेट विश्व का सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है लेकिन भारत में इस खेल के प्रति लोगों में अलाग दीवानगी है. भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह पूजा जाता है और इस खेल से जुड़े खिलाडियों को यहां के खेल प्रेमी अपना भगवन तक मान लेते है.

भारत में क्रिकेट को लेकर जिस तरह की दीवानगी देखी जा सकती है उतनी ही दीवानगी यहां के खिलाडि़यों के प्रति भी है. फ़िल्मी सितारों के फैंस की तरह क्रिकेटर्स के भी कई ऐसे फैंस है जो उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते है.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Pak: पाकिस्तान ने मौका मौका विज्ञापन का दिया घटिया जवाब, विंग कमांडर अभिनंदन का बनाया मजाक

क्रिकेटर्स के लिए फैंस के प्यार का उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला. दरसअल ये फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो करते है.

और इसी दिशा में कप्तान विराट कोहली ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. मैदान पर अपने बल्लेबाज़ी से कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले विराट कोहली सोशल मीडिया के किंग भी बन गए है.

बता दें कि विराट कोहली सोशल मीडिया पर 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर बन गए है. इस मामले में उन्होंने न सिर्फ विश्व के कई दिग्गज क्रिकेटर्स को पीछे छोड़ दिया है बल्कि इस मामले में कोहली से दुनिया भर के फुटबॉलर्स और टेनिस प्लेयर्स भी पीछे रह गए है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

दुनिया भर में फुटबॉल या टेनिस की तरह क्रिकेट लोकप्रिय नहीं है फिर भी उनके इतने फॉलोअर्स होना बड़ी बात है. विराट के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की बात करें तो उन्हें फेसबुक पर 3.71 करोड़, ट्विटर पर 2.9 करोड़ और इंस्टाग्राम पर करीब 3.35 करोड़ लोग फॉलो करते है.

सोशल मीडिया पर विराट के बाद सबसे ज्यादा सचिन के फैंस है. सचिन के सोशल मीडिया पर कुल 7.17 करोड़ फॉलोअर है. इस मामले में सबसे आगे फुटबॉलर रोनाल्डो है जिन्हें सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top