India News

पंत को लगा झटका, ऋद्धिमान साहा को मिला टेस्ट में मौका

rishabh pant record-breaking 100

Wriddhiman Saha replaced Rishabh Pant in Test Series: पंत को लगा झटका, ऋद्धिमान साहा को मिला टेस्ट में मौका.

युवा विकेटकीपर-बैट्समैन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बड़ी आलोचना के बाद एक और झटका लग चुका है, जी हां उनकी जगह 34 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर-बैट्समैन ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को मिला मौका.

2 अक्टूबर से गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, दोनों ही विकेटकीपर-बैट्समैन 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा जरूर हैं लेकिन विराट कोहली ने पंत को लेकर कन्फर्म कर दिया है कि वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

टी20 में गैरजिम्मेदार शॉट व लगातार सिंगल डिजिट पर पवेलियन पहुंचना 21 साल के ऋषभ पंत को भारी पड़ गया है. वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की भी वापसी हो चुकी है, जबकि हनुमा विहारी ने बैटिंग आर्डर को और भी मजबूत कर दिया है.

इससे पहले टीम में जगह बना चुके केेएल राहुल को सेलेक्टर्स ने झटका दिया था, उन्हें साउथ अफ्रिका के खिलाफ मौका नहीं दिया गया. ऋषभ पंत ने भी मौके गवाए तो खामियाजा भुगतना पड़ा.

जी हां, ऋषभ पंत पिछली 10 टी-20 पारियों में सातवीं बार दहाई का अंक नहीं छू पाए. उनकी फॉर्म को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस कई तरह के सवाल खड़े कर रहे थे आख़िरकार कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने फैसला ले लिया है.

बता दें रिद्धिमान साहा ने साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था और समय समय और वह टीम के लिए अच्छी कीपिंग के साथ ही बल्लेबाजी भी करते आए हैं, लेकिन चोट की वजह से वह टीम से बाहर थे. उन्होंने 30.63 की औसत से 32 टेस्ट की 46 पारियों में 1164 रन बनाए हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top