Cricket

Ind vs Aus: विराट कोहली ने ODI में पूरे किए 12 हजार रन, सचिन-पोंटिंग से बहुत आगे पहुंचे किंग कोहली

Ind vs Aus: इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही कप्तानी में लकी नहीं चल रहे हैं लेकिन उनके गेम में निरंतरता कभी फीकी नहीं पड़ी. इस विराट क्रिकेटर ने एक और बुलंदी को छू लिया है जहां क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी जाने में बहुत वक्त लगा था.

आपको बता दें 50 ओवर के इस फॉर्मेट में 12 हजार रनों का विशाल आंकडा पार करने वाले टॉप 3 खिलाडियों की बात करें तो विराट कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर (300 इनिंग्स) टॉप पर बने थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (314 इनिंग्स) में दूसरे पर लेकिन अब 242 इनिंग्स में 12 हजार रनों का जादुई आंकड़ा पार रकने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:  Puneet Kaur: फेमस यूट्यबूर ने स्क्रीनशॉट के जरिए बताई राज कुंद्रा की हकीकत, हॉटशॉट में दिया काम करने का प्रलोभन

अगर टॉप 5 की बात की जाए तो श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा (336 इनिंग्स) व सनथ जयसूर्या (379 इनिंग्स) आते हैं. महान बल्लेबाजों की लिस्ट में 31 वर्षीय बल्लेबाज विराट की पोजीशन आप देख सकते हैं.

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची है, भारत के लिए शुरुवात बेहद निराशाजनक रही है, जी हां तीन मैचों के एकदिवसीय मुकाबलों में शुरू के 2 मैचों के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी गवा दी है. आज टीम इंडिया सम्मान के लिए मनुका ओवल नाम के स्टेडियम में उतरे तो सही लेकिन प्रदर्शन आज भी खासा दिलचस्प नहीं है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 63 रनों का योगदान दिया तो है लेकिन 160 रनों से पहले ही टीम इंडिया 5 विकेट गाव चुकी है. अब देखना होगा हार्दिक पांड्या, अपने कप्तान विराट कोहली का कब तक साथ दे पाते हैं. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़े स्कोर तक पहुंचना मुश्किल कर दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top