तीसरे वनडे में किंग कोहली ने बतौर कप्तान वो रिकॉर्ड बना दिया है, जो शायद ही कभी टूटेगा

Umesh
Umesh March 9, 2019
Updated 2019/03/09 at 9:28 AM
kohli slams 4000 ODI runs as captain

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने अपने करियर का 41वां शतक लगाया. इसी के साथ विराट के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट इतिहास के दिग्गज बल्लेबाज की सूची में पहले ही शामिल हो चुके है. कोहली सिर्फ एक बल्लेबाज़ के तौर पर ही नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी कई ऐसे मुकाम हासिल कर चुके हैं, जिसे तोड़ पाना आने वाले समय में किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा. कोहली हर मैच के साथ कोई न कोई रिकॉर्ड बना देते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची के मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान कोहली ने कप्तान के तौर पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली ने बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के ए बी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

कोहली ने तीसरे वनडे में 123 रन की शानदार पारी खेली. इसी के साथ कोहली ने वनडे क्रिकेट में एक कप्तान के तौर पर सबसे कम पारियों में 4000 रन पूरे कर लिए है. रांची वनडे में 27 रन बनाते ही विराट ने ये कामयाबी अपने नाम कर ली थी. कोहली ने बतौर कप्तान 63 पारियां खेलते हुए 4000 वनडे रन बना लिए हैं. बता दें कि डिविलियर्स को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 77 पारियां खेलनी पड़ी थी.

गौरतलब है कि तीसरे वनडे मुकाबले में विराट ने अपने वनडे करियर का 41वां शतक लगाया. इस सीरीज में ये उनका लगातार दूसरा शतक रहा. हालांकि, कोहली की शानदार पारी भी भारत को इस मैच में जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सकी. भारत को 314 रन का लक्ष्य मिला था. कोहली के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद टीम इंडिया 32 रन से मैच हार गई.

वनडे क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे कम पारियों में 4000 रन पूरा करने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़.

विराट कोहली- 63 वनडे पारियां
एबी डिविलियर्स- 77 वनडे पारियां
महेंद्र सिंह धौनी- 100 वनडे पारियां
सौरव गांगुली- 103 वनडे पारियां
सनथ जयसूर्या- 106 वनडे पारियां

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.