Cricket

सबसे तेज 19000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी बने विराट, सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

sachin vs virat

विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में धीरे-धीरे बल्लेबाजी का हर एक रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में विराट ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

विराट कोहली समय-समय पर बता देते हैं कि क्यों उन्हें क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा बेट्समैन माना जाता है. विराट जब भी मैदान पर उतरते हैं, कोई न कोई रिकॉर्ड टूटने के लिए उनका इंतजार कर रहा होता है. विराट धीरे-धीरे क्रिकेट की दुनिया में बल्लेबाजी का हर एक रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं.

ऐसा ही कुछ आज भी हुआ. सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में कोहली मात्र 23 रन की पारी में भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए हैं. कोहली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. इस बार ये कामयाबी हर मायनों में बेहद खास है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: डिविलियर्स का धमाका, बैंगलोर ने पंजाब को 17 रनों से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 19000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. उन्होंने 399 पारियों में ये कीर्तिमान हासिल किया है. इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 19000 रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम पर था. सचिन ने 432 पारियों में ये कमाल किया था. अब इस मामले में कोहली सचिन से काफी आगे है.

आपको बता दें कि इससे पहले विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 15000, 16000, 17000, 18000 रन पूरे किए थे. अब उन्होंने सबसे तेज 19000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

यह भी पढ़ें:  पंत को विश्व कप टीम में शामिल ना किए जाने पर हैरान दिखे कई दिग्गज क्रिकेटर्स, ऐसा है रिएक्शन

कोहली की फॉर्म को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि आने वाले समय में बल्लेबाजी का हर रिकॉर्ड उनके ही नाम होगा. विराट ने अब तक 357 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 399 पारियों में 56.24 की औसत से 19012 रन बनाए है. विराट ने इस दौरान 63 शतक और 87 अर्धशतक लगाए है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top