Cricket

Vinay Kumar retires: तेज भारतीय गेंदबाज विनय कुमार ने क्रिकेट को कहा अलविदा, लिखा भावुक नोट

Vinay Kumar retires: तेज गेंदबाज रंगनाथ विनय कुमार ने लंबे समय से टीम से बाहर चलने के बाद आज इंटरनेशनल व फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, इस मौके पर उन्होंने चाहने वालों व क्रिकेट लीजेंड के नाम भावुक नोट लिखा, सोशल मीडिया के जरिए सभी को धन्यवाद कहा.

37 वर्षीय क्रिकेटर ने ट्विटर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट व फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कहने की सूचना दी, आईपीएल में वह लास्ट मैच साल 2018 में खेले थे जिसके बाद उन्हें किसी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा, उनका आईपीएल करियर शानदार रहा है, आर विनय कुमार (R Vinay Kumar) ने 105 आईपीएल मैच खेले हैं, और 105 ही उनके नाम विकेट भी हैं.

यह भी पढ़ें:  Viral: दुनिया के सबसे लंबे बाल वाली लड़की ने 12 साल बाद कटाए बाल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित तो किया लेकिन करियर को लम्बा खींचने में नाकाम रहे थे, वह एकमात्र टेस्ट खेल पाए थे जिसमें 5.61 की औसत से रन देकर 1 विकेट चटकाया था, 31 एकदिवसीय मैचों में 38 विकेट चटके जहां उनका इकॉनमी रेट 5.94 का था, वहीं टी20 में 7.84 की औसत से 9 मैचों में 9 विकेट चटकाए.

घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें मौके तो काफी मिले लेकिन वह कभी रनों पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं रहे थे, शायद तभी उनका अंतरराष्ट्रीय करियर 2010-13 तक ही रहा था, फिर जब आईपीएल में एक से बढ़कर एक युवा गेंदबाज उभरे तो इस दिग्गज को मौक़ा नहीं मिला.

यह भी पढ़ें:  Prashant Kishor: ममता बनर्जी के रणनीतिकार ही करने लगे पीएम मोदी की प्रशंसा, देनी पड़ी सफाई

अपने दौर के खिलाड़ी व भारतीय क्रिकेट के लीजेंड राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर, धोनी, अनिल कुंबले व सचिन तेंदुलकर सभी को याद करते हुए उनका शुक्रिया अदा करते हुए सपोर्ट करने वालों का भी शुक्रिया कहा है. कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन का उन्होंने स्पेशल थैंक्स कहा है, कर्नाटका की तरफ से उन्होंने 100 मैच खेले हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top