Cricket

हार्दिक और राहुल वनडे टीम से बाहर, इन दो युवाओं की हुई टीम में एंट्री

Shubman Gill and Vijay Shankar

करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में भद्दे कमेंट्स करने का खामियाजा हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को भुगतना पड़ा है. उन्हें टीम से सस्पेंड कर दिया गया है. अब इनकी जगह दो युवाओं को मौका मिला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम पूरे उत्साह के साथ वनडे सीरीज की तैयारी में लग गई थी. लेकिन सीरीज शुरू होने से कुछ समय पहले टीम को झटका लगा. टीम के दो प्रमुख खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया है. हम बात कर रहे हैं हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की.

करण जौहर के शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में भद्दे कमेंट्स करने का खामियाजा हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को भुगतना पड़ा है. BCCI ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जांच पूरी न होने तक दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर भारत वापस बुला लिया है.

यह भी पढ़ें:  अंबाती रायडू के बॉलिंग एक्शन की हुई शिकायत, 14 दिनों में ICC करेगा जांच

BCCI ने हार्दिक और राहुल की जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल कर लिया है. विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुना गया है और शुभमन गिल को न्यूजीलैंड टूर के लिए टीम में शामिल किया गया है. विजय शंकर को एडिलेड में होने वाले दूसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा गया है जबकि शुभमन न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के साथ होंगे.

विजय शंकर से पहले टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल के नाम पर काफी चर्चा हो रही थी लेकिन अनफिट होने की वजह से उन्हें वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया. दोनों खिलाड़ियों को लेकर चयन समीति ने अपने बयान में कहा, “टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को मांगा था. इसलिए विजय को पहले वहां भेजा जा रहा है. वहीं शुभमन को रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है.”

गौरतलब है कि विजय शंकर और शुभमन गिल के लिए पिछले कुछ घरेलू मैच काफी शानदार रहे है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शंकर ने 41 मैचों में 1630 रन बनाते हुए 32 विकेट चटकाए है. वहीं हाल ही में गिल ने 2018-2019 रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन की शानदार पारी खेली थी. इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में दो शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 728 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक जीत के बाद BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर की रुपये की बारिश

विजय भारत के लिए 5 टी-20 मैच खेल चुके है. वहीँ अगर न्यूजीलैंड में गिल को मौका मिलता है, तो ये उनका भारत के लिए पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा.

बता दें कि करण जौहर के शो कॉफी विद करण में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर अभद्र टिपण्णी की थी. इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है. विजय और गिल के चयन से एक बात तो साबित होती है कि हार्दिक और राहुल कम से कम अगले दो महीनों तक टीम से बाहर हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top