Ind vs Aus: भारत लौटे उमेश यादव की जगह यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, तीसरे टेस्ट से पहले टीम को बड़ा झटका

JBT Staff
JBT Staff December 31, 2020
Updated 2020/12/31 at 12:30 PM

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजी इस वक्त कितनी मददगार है, यह पिछले दो टेस्ट मैचों के अलावा वनडे व टी20 सीरीज से मालूम होता है लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज उमेश यादव वापस लौट चुके हैं, अब तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के अलावा एक और खिलाड़ी टीम में जगह बनाएगा.

जहां हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आने से टीम इंडिया मजबूत दिख रही है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के मजबूत टॉप आर्डर पर लगाम लगाने के लिए उमेश यादव (Umesh Yadav) का रहना भी जरुरी था लेकिन वह काफ में दर्द बढ़ने के कारण सीरीज में अब मौजूद नहीं रहेंगे. एक फास्ट बॉलर के लिए जरुरी है फिटनेस, खासकर लेग की मसल्स में किसी तरह की तकलीफ न हो.

बहरहाल तय है कि तीसरे टेस्ट में भारत की तरफ से 2 बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, मयंक अग्रवाल का शो अभी तक फ्लॉप चल रहा है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे जबकि न्यू योर्कर किंग टी नटराजन का लगे हाथ टेस्ट में भी डेब्यू करवाएंगे. उन्होंने इसी दौरे के दौरान टीम में जगह बनाई और एकदिवसीय व टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए अहम जगह बनाई.

स्टार्क, कमिंस, बुमराह, सिराज और उमेश यादव की सफलताओं से लगता है ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों को खासा अच्छी खासी मदद मिल रही है, और कप्तान रहाणे को पसंद है कि वह 5 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे, ऐसे में टी नटराजन के लिए यह दौरा सोने पर सुहागा साबित हो सकता है.

BCCI ने जिस तरह से कल रोहित शर्मा का स्वागत मेलबर्न में दिखाया है, जाहिर सी बात है वह 7 जनवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा होने वाले हैं, अब देखना होगा कौन शर्मा के लिए अपनी जगह देगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.