Cricket

बोल्ट के तूफान में उड़ा श्रीलंका, 15 गेंदो में 6 विकेट लेकर तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

Trent Boult

क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट की आग उगलती गेंदों के सामने श्रीलंका की टीम ने घुटने टेक दिए हैं.

टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट को इस खेल का सबसे बोरिंग गेम माना जाता है. लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि कभी-कभी टेस्ट क्रिकेट ही सबसे ज्यादा रोमांचक हो जाता है. इस समय एक तरफ ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट चल रहा है, तो वहीं क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच भी जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला.

ये मुकाबला न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपनी धारदार गेंदबाजी से और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया. इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने महज़ 15 गेंदों में 6 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. बोल्ट की रफ़्तार भरी गेंदीन के आगे श्रीलंका के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए हैं.

यह भी पढ़ें:  हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे तेज 27 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

ट्रेंट बोल्ट ने दूसरे टेस्ट में घातक गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को महज 20 मिनट में ढेर कर दिया. न्यूज़ीलैण्ड के इस तेज गेंदबाज ने महज 15 गेंदों के भीतर चार रन देकर 6 विकेट झटके. इसके चलते श्रीलंका की टीम 104 रन पर ऑलआउट हो गई.

दरअसल, बोल्ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्पेल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर 4 रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी को पवेलियन रास्ता दिखाया. बोल्ट ने रोशन सिल्वा (21) और निरोशन डिकवेला (4) के अलावा दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा को आउट किया.

बोल्ट ने इस मैच में कुल 15 ओवर ही गेंदबाजी की. इस 15 ओवर में उन्होनें 30 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसी के साथ बोल्ट ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

यह भी पढ़ें:  हार्दिक और राहुल वनडे टीम से बाहर, इन दो युवाओं की हुई टीम में एंट्री

बोल्ट ने अपनी गेंदबाजी के 11 गेंदों में 5 विकेट हासिल किये. इससे पहले ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के मॉन्टी नॉबेल और साउथ अफ्रीका के जैक कालिस ने किया था. दोनों ने 12-12 गेंदों में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अब बोल्ट ने तोड़ दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top