Thisara Perera: 32 वर्षीय स्टार क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, क्रिकेट फैंस को हुई हैरानी

JBT Staff
JBT Staff May 3, 2021
Updated 2021/05/03 at 6:37 PM

32-Year-Old Cricketer retires: जहां कुछ खिलाड़ी 30-32 की उम्र में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुवात करते हैं, इस सफल ऑल राउंडर ने आखिर क्यों अचानक आज सन्यास की घोषणा की, इससे हर क्रिकेट फैन शॉक्ड है.

सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों के सन्यास के बाद श्रीलंका टीम काफी कमजोर पड़ने लगी है, इस वक्त इस टीम को संभालने के लिए थिसारा परेरा (Thisara Parera) जैसे अनुभवी क्रिकेटर की सख्त जरूरत थी लेकिन उनकी सन्यास की घोषणा ने क्रिकेट फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया.

बताया जा रहा है थिसारा परेरा व श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद के चलते उन्होंने यह फैसला किया है, सूत्र कहते हैं चयनकर्ताओं ने थिसारा परेरा सहित सीनियर प्लेयर्स जैसे एंजेलो मैथ्‍यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल को आगामी दौरों से दूर रखने की योजना बनाई थी, इनमें से बांग्लादेश और इंगलैंड का दौरा शामिल है.

सोशल मीडिया पर थिसारा परेरा ने किसी तरह की अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उन्होंने फैंस को तब चौंका दिया जब वह रिटायरमेंट की खबरों को रीट्वीट कर धन्यवाद संदेश लिखने लगे, साथी क्रिकेटर दिनेश चंडीमल ने भी उनके साथ तस्वीर साझा करते हुए अचानक सन्यास की खबर पर हैरानी जताई है.

साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुवात करने वाले थिसारा परेरा, अपने मुल्क के लिए 166 वनडे व 84 टी20 मैच खेले. उन्हें लिमिटेड ओवरर्स का बड़ा ऑल राउंडर माना जाता है हालांकि व 6 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच भी खेले हैं.

टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 6 मैचों में 11 विकेट लिए जबकि 203 रन बनाए, 166 एकदिवसीय मैचों में 175 विकेट चटकाए व 2338 रन बनाए, 84 टी20 मैचों में 51 विकेट लिए व 1204 रन बनाए, बेहतरीन करियर के बाद यह क्रिकेटर आगे भी खेल सकता था लेकिन सन्यास की असल वजह अभी सामने नहीं आई है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.