Cricket

केएल राहुल की जगह वर्ल्ड कप में ये दिग्गज खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम का तीसरा ओपनर

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम लगभग पक्की हो चुकी है. इस बीच रोहित और धवन के अलावा एक एक्स्ट्रा ओपनिंग बल्लेबाज की डिमांड आई है.

क्रिकेट की दुनिया में एक खिलाड़ी को कभी-कभी उस गलती की कीमत चुकानी पड़ती है, जो उसने कभी की ही नहीं होती. भारतीय टीम के सबसे क्लासिक बल्लबाज़ों की सूची में शामिल अजिंक्य रहाणे के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. रहाणे पिछले काफी समय से टीम से बाहर है.

उनके बाहर बैठने का कारण टीम के दूसरे खिलाडियों का बेहतर प्रदर्शन रहा है. हालांकि रहाणे को जब भी मौका मिला, उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की है. बहरहाल, सच्चाई ये है कि रहाणे टीम से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें:  ICC T20 Ranking: टी-20 रैंकिंग में कुलदीप पहली बार दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली टॉप 10 से बाहर

इस बीच रहाणे के लिए एक खुशखबरी आई है. हाल ही में टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रहाणे को वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने पर अपनी राय साफ़ कर दी है.

एमएसके प्रसाद के मुताबित रहाणे को टीम में शामिल किया जा सकता है. उनका मानना है कि रहाणे वर्ल्ड कप में तीसरे सलामी बल्लेबाज़ के रूप में जा सकते है.

रहाणे के चयन को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा कि वो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहें है. वो घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहें है. अगर आप उनकी पिछली 11 पारियों को देखेंगे तो पाएंगे कि वो इस समय शानदार फॉर्म में है.

यह भी पढ़ें:  तीसरा टी-20 मुकाबला जीतते ही पाकिस्तान के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा भारत

उन्होंने इस दौरान 74.62 की औसत से 597 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने दो शतकीय और तीन अर्धशतकीय पारी भी खेली है, ऐसे में साफ़ है कि वो विश्व कप में तीसरे ओपनर के विकल्प बन सकते है.

गौरतलब है कि रहाणे को आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया था. लेकिन रहाणे को बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला. अब इस बयान के बाद ये भी साफ हो गया है कि रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में शामिल हो सकते है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top