Cricket

इन 4 क्रिकेटर्स की पत्नियां भी है अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी, कोई है टेनिस स्टार तो कोई है स्टार बल्लेबाज

Cricketers Wives: आज की इस स्पेशल पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पत्नियां भी इंटरनेशनल लेवल पर अपने देश के लिए खेलती हैं

ऐसा कई बार देखा गया है कि दो दिलों के मेल में उनका प्रोफेशन भी काफी अहमियत रखता है. डॉक्टर को डॉक्टर से प्यार हो जाता है.

इंजीनियरिंग कम्पनीज में कई इंजिनियर्स की प्रेम कहानी शादी के मुकाम तक पहुँच जाती है. ऐसे ही स्पोर्ट्स में भी होता है. कई ऐसी स्पोर्ट्स सेलिब्रिटीज हैं, जिनका दिल भी स्पोर्ट्सपर्सन पर आ गया.

आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी पत्नियां दूसरे खेल के जरिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Workout: किंग कोहली ने फैंस को दिए फिटनेस गोल्स, सिक्स पैक देखकर पागल हुए फैंस

शोएब मलिक-सानिया मिर्जा

इन दोनों के नाम से भला कौन नहीं जानता होगा. सानिया मिर्जा ने टेनिस में भारत को एक नयी पहचान दिलाई और पहली बार ग्रैंड स्लैम जीत कर इतिहास रचा. दूसरी तरफ उनके पति शोएब मलिक पाकिस्तान क्रिकेट का जाना माना चेहरा है.

शोएब और सानिया ने विवादों में घिरे रहने के बाद 2010 में शादी की थी. हालांकि, अब दोनों के रिश्ते पर किसी भी तरह के सावल नहीं उठते.

इशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह

भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाजों की सूची में शुमार इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह भी एक खिलाड़ी है. वाराणसी की रहने वाली प्रतिमा सिंह ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व किया है.

यह भी पढ़ें:  Shoaib Akhtar becomes father: शोएब अख्तर का हुआ दूसरा लड़का, भज्जी ने इस तरह उड़ाया मजाक

वहीं इशांत शर्मा भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज़ों में शामिल है.

दिनेश कार्तिक-दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका भारत के लिए स्क्वैश खेल चुकी है. हालांकि, दिनेश कार्तिक के मुकाबले दीपिका को इतनी लोकप्रियता नहीं मिली लेकिन इस खेल में उनका काफी बड़ा नाम है.

बता दें कि स्क्वैश स्टार दीपिका पल्लीकल महिला विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय है.

मिचेल स्टार्क-एलिसा हीली

मिचेल स्टार्क और एलिसा हीली ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के जाने-माने चेहरे है. मिचेल स्टार्क बायें हाथ के तेज गेंदबाज है जबकि उनकी पत्नी एलिसा हीली विकेटकीपर बल्लेबाज है.

यह भी पढ़ें:  Gautam Gambhir Trolled: प्रदूषण पर मीटिंग मिस कर गौतम गंभीर पहुंचे इंदौर जलेबी खाने, फैंस ने ट्विटर पर किया ट्रोल

इन दोनों की बात करें, तो 2015 विश्व कप में स्टार्क को मैन ऑफ दी टूर्नामेंट चुना गया था जबकि 2018 में हीली को टी-20 विश्व कप में ये खिताब मिला था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top