इन स्टार क्रिकेटर्स की पत्नियां भी हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी, कोई टेनिस तो कोई क्रिकेट में अव्वल

JBT Staff
JBT Staff April 5, 2021
Updated 2021/04/05 at 5:30 PM

Cricketers Star Wives: आज की इस स्पेशल पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पत्नियां भी इंटरनेशनल लेवल पर अपने देश के लिए खेलती हैं

ऐसा कई बार देखा गया है कि दो दिलों के मेल में उनका प्रोफेशन भी काफी अहमियत रखता है जैसे डॉक्टर को डॉक्टर से प्यार हो जाता है. ऐसे ही क्रिकेट के बड़े प्लेयर्स के साथ ऐसा देखने को मिल सकता है.

इंजीनियरिंग कम्पनीज में कई इंजिनियर्स की प्रेम कहानी शादी के मुकाम तक पहुंच जाती है. ऐसे ही स्पोर्ट्स में भी होता है. कई ऐसी स्पोर्ट्स सेलिब्रिटीज हैं, जिनका दिल भी स्पोर्ट्सपर्सन पर आ गया.

आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी पत्नियां दूसरे खेल के जरिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है.

शोएब मलिक-सानिया मिर्जा

इन दोनों के नाम भला कौन नहीं जानता होगा. सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने टेनिस में भारत को एक नयी पहचान दिलाई और पहली बार ग्रैंड स्लैम जीत कर इतिहास रचा. दूसरी तरफ उनके पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) पाकिस्तान क्रिकेट का जाना माना चेहरा है.

शोएब और सानिया ने विवादों में घिरे रहने के बाद 2010 में शादी की थी. हालांकि, अब दोनों के रिश्ते पर किसी भी तरह के सावल नहीं उठते.

इशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह

भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाजों की सूची में शुमार इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की पत्नी प्रतिमा सिंह (Pratima Singh) भी एक खिलाड़ी है. वाराणसी की रहने वाली प्रतिमा सिंह ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व किया है.

वहीं इशांत शर्मा भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज़ों में शामिल है.

दिनेश कार्तिक-दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की पत्नी दीपिका (Dipika Pallikal Karthik) भारत के लिए स्क्वैश खेल चुकी है. हालांकि, दिनेश कार्तिक के मुकाबले दीपिका को इतनी लोकप्रियता नहीं मिली लेकिन इस खेल में उनका काफी बड़ा नाम है.

बता दें कि स्क्वैश स्टार दीपिका पल्लीकल महिला विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय है.

मिचेल स्टार्क-एलिसा हीली

मिचेल स्टार्क (Michell Starc) और एलिसा हीली ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के जाने-माने चेहरे है. मिचेल स्टार्क बायें हाथ के तेज गेंदबाज है जबकि उनकी पत्नी एलिसा हीली (Alyssa Healy) विकेटकीपर बल्लेबाज है.

इन दोनों की बात करें, तो 2015 विश्व कप में स्टार्क को मैन ऑफ दी टूर्नामेंट चुना गया था जबकि 2018 में हीली को टी-20 विश्व कप में ये खिताब मिला था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.