Cricket

आईपीएल से करोड़ो की कमाई कर चुके है ये 5 खिलाड़ी, इस भारतीय की कमाई जानकार आपके होश उड़ जाएंगे

dhoni and kohli

IPL 2019: आईपीएल शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. इस लीग में खिलाड़ियों पर रुपयों की बारिश होती है. आइये इस लीग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं.

विश्व कप के शुरू होने में अभी कुछ महीनों का समय बाकी है. लेकिन अब भारतीय टीम को उनके फैंस विश्व कप से पहले नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे.

दरसअल हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने विश्व कप से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज खेली थी. अब टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में दिखाई देने वाले है.

23 मार्च को इस लीग का पहला मैच खेला जाएगा. 2018 में आईपीएल की नीलामी प्रक्रिया हुई थी, जहाँ खिलाडियों पर जमकर पैसा बरसाया गया.

यह भी पढ़ें:  विराट बने सोशल मीडिया के किंग, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

आज हम आपको 5 ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई की है.

महेंद्र सिंह धोनी

dhoni and kohli

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में पहले स्थान पर है.

आईपीएल का खिताब 3 बार अपने नाम करने वाले धोनी इस लीग से अब तक 122.08 करोड़ की कमाई कर चुके है. धोनी पहले सीजन से ही आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं.

रोहित शर्मा

धोनी के बाद रोहित को इस लीग का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने 2 बार खिताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड रवानगी से पहले कोहली व रवि शास्त्री ने मीडिया से की ये बातें, कोच ने धोनी को बताया बेस्ट

रोहित कप्तानी में ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा कमाई के मामले में भी धोनी के बाद दूसरे स्थान पर है. बता दें कि रोहित ने आईपीएल से 116.8 करोड़ रुपए की कमाई की है.

विराट कोहली

भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर तीन पर है.

उन्होंने अब तक 109.2 करोड़ रुपए कमाई की है. पिछले सीजन में कोहली को बैंगलोर की टीम ने 17 करोड़ में रिटेन किया था.

गौतम गंभीर

कोलकाता टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ और कप्तान रहे गौतम गंभीर ने भी आईपीएल में काफी कमाई की है.

यह भी पढ़ें:  विश्व कप 2019: 23 साल बाद बड़ा बदलाव, दिलचस्प हो जाएगी इस खिताब की जंग

आईपीएल में गौतम 94.6 करोड़ की कमाई कर चुके है. बता दें कि गंभीर ने पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी. गंभीर अब आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे.

सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना भी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाडियों में गिने जाते है. ये खिलाड़ी इस लीग में सबसे महंगे खिलाड़ियों में पांचवे स्थान पर आता है. रैना अब तक आईपीएल में 88.7 करोड़ की कमाई कर चुके है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top